इन अजीब डरों से घिरे हे यह चार दिग्गज Fobia Effect in This People


डर हम सभी को लगता हे, लेकिन कुछ डर बड़े ही अजीब होते हे. जैसे किसी को आग से डर लगता हे तो किसी को उंचाई से डर लगता हे, किसी को खून देखने से डर लगता हे तो किसी को अँधेरे से. यह डर इंसान के व्यक्तित्व का हिस्सा और उनकी पहचान बन जाते हे. आज जानते हे चार जाने-पहचाने लोगों के अजीब फोबिया के बारे में. 
Fobia Effect in This People

1. राफेल नडाल : अँधेरे से लगता हे डर
अपने तेज टेनिस के कारण रेजिंग बुल भी कहा जाता हे. लेकिन कोर्ट के बाहर डॉग, मकड़ी, तूफ़ान और मोटरबाइक से डरते हे. पर सबसे बड़ा डर हे अँधेरा. रात को अकेला रहना उन्हें नर्वस कर देता हे. ऐसे में वे सोफे पर सोना पसंद करते हे.

2. डेविड बेकहम : डिसआर्डर फोबिया
ब्रिटेन के यह पूर्व फूटबोलर जब मैदान में होते हे तब भी उनके बाल अपनी जगह पर जमे रहते हे. यह असर था डिसआर्डर फ़ोबिआ का. यानी अस्त-व्यस्त होने का डर. वे कह चुके हे मुझे सबकुछ व्यवस्था में ही चाहिए. फ्रिज में लेकर कोल्डड्रिंक से लेकर फर्नीचर तक.

3. जानी डेप : इन्हें लगता हे शैतान से डर
इन्हें लगता हे की कोई इनकी घात में बैठा हे. उन्हें शैतान का डर हे. वे कहते हे सम्भवत यह कई साल पहले देखी गई स्टीफीन किंग की फिल्म IT का असर हे. मुझे लगता हे की हमेशा क्लाउंस से घिरा रहूँगा तो में इससे बचा रहूँगा.

4. ओपरा विन्फ्रे : च्युंगम का फोबिया

आत्मविश्वास से भरी यह अमेरिकी महिला च्युंगम से डरती हे.इनकी दादी खाई हुयी च्युंगम एक केबिनेट में चिपका देती थी. इसलिए ओपेरा को इससे नफरत हो गई. उनके ऑफिस और शो में च्युंगम खाने पर पूरी तरह प्रतिबन्ध हे.+

0 Response to "इन अजीब डरों से घिरे हे यह चार दिग्गज Fobia Effect in This People"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel