Latest

दुनिया के सबसे अमीर किताबें बेचकर बिल गेट्स को पछाड़ा World’S Richest Person


World’S Richest Person आज तक हम बिल गेट्स को ही दुनिया का सबसे अमीर आदमी कहते आये हे, इसके अलावा हम किसी और का नाम सोच ही नहीं सकते.

बिल गेट्स के बारे में एक बात मशहूर हे की अगर वो धरती से चाँद तक पैसों की लाइन बिछा दे इतना पैसा हे बिल गेट्स के पास. लेकिन दनिया के सबसे अमीर आदमी का खिताब जो बिल गेट्स के पास था, उसे अमेज़न के मालिक जेफ़ बेजोस ने तोड़ दिया हे.

अमेज़न का नाम आप सब जानते हे, हम सब ने एक ना एक बाद अमेज़न से शौपिंग की ही होगी, नहीं की तो कर लेना.

फोबर्स के मुताबिक बेजोस की कुल सम्पति 90.6 अरब डॉलर तक पहुँच गई हे, जो बिल गेट्स की कुल सम्पति 90.1 अरब डॉलर से ज्यादा हे. गुरूवार को अमेज़न के शेयरों में 1.6 फीसदी उछाल आया हे और उनकी सम्पति 2 अरब डॉलर ज्यादा बढ़ गई हे.

यह भी पढ़े माँ ठीक हो जाये इसलिए बेटा 20 साल से लड़की बन के रह रहा हे

बिल गेट्स 2013 से ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स का खिताब लिए बैठे हे, शायद बिल गेट्स सोच के बैठे थे की यह खिताब मेरे मरने के बाद ही टूटेगा.

लेकिन उनके इस सपने को अमेज़न के मालिक ने तोड़ दिया. कहते हे ना की हर आदमी का दिन आता हे. अमेज़न की बिक्री 22 फीसदी बढ़ने के साथ अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी शौपिंग साईट हे.

कभी किताबें बेचा करते थे जेफ़ बेजोस


अमेज़न को शुरू करने वाले जेफ़ बेजोस कभी किताबे बेचा करते थे. जेफ़ किताबों को ऑनलाइन बेचा करते थे और धीरे-धीरे और प्रोडक्ट जुड़ते गए

आज दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए. सच हे अगर मेहनत की जाए तो हर चीज को पाया जा सकता हे.
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "दुनिया के सबसे अमीर किताबें बेचकर बिल गेट्स को पछाड़ा World’S Richest Person"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets