जानिए यात्रा के दौरान तरोताजा कैसे रहें tips for looking Fresh


जब आप यात्रा पर जा रहे हैं तो आपके तरोताजा दिखने से मन प्रसन्न रहता है जिससे दूसरे लोग भी आपको देखकर प्रभावित होते हैं। चाहे आप धूप सेंकने समुद्र किनारे जाएं या ठंडी हवाओं के झोंके का आनंद लेने के लिए पहाड़ी इलाके की ओर रुख करें, आप हमेशा तरोताजा और ऊर्जावान दिखने चाहिए। तो आइये हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपनी यात्रा के दौरान तरोताजा और उर्जावान दिख सकते हैं-
Read here when you are travelling how to look fresh and energetic. We are telling you various tips to look fresh and full of energy while traveling.

  • आप जहां भी जाएं पानी खूब पीएं, जिससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और आपका चेहरा तरोताजा नजर आएगा। अपने शरीर को हाइड्रेट रखने से यात्रा दौरान होने वाली थकान व सिरदर्द का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  • घूमने-फिरने के समय स्वस्थ आहार लें, फलों और सब्जियों का सेवन करें। जंक फूड के सेवन से आपकी सेहत खराब हो सकती है और चेहरा भी नीरस और रूखा नजर आ सकता है।
  • हवाई यात्रा करने पर अधिक ऊंचाई में विमान उड़ने से और AC से आपकी त्वचा में रूखापन आ सकता है। इसलिए घर से रवाना होने से पहले त्वचा पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। आजकल मार्किट में स्प्रिंग वाटर टोनर उपलब्ध है, जो फौरन आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है।
  • यात्रा दौरान पसीना पोंछने या चेहरा साफ करने के लिए अपने साथ वाइप्स जरूर रखें। रात को क्लीजिंग मिल्क से चेहरा साफ करना ना भूलें।
  • यात्रा के दौरान होठों की देखरेख भी जरूरी है, क्योंकि यह फट सकते हैं। इसलिए होठों की कोमलता और नमी बनाए रखने के लिए लिपबाम जरूर लगाएं।
  • आपके बाल अधिक लंबे हैं तो फिर जूड़ा बना लें, इससे बाल उलझेंगे नहीं। बालों को ज्यादा कसकर नहीं बांधे या टाइट जूड़ा नहीं बनाएं, क्योंकि इससे आपके बाल टूट सकते हैं। 
  • अपनी छुट्टियां मनाने के दौरान नींद जरूर लें, इससे आपकी त्वचा की चमक को बरकरार रखा जा सकता है और आप तरोताजा व उर्जावान नजर आएंगे।

0 Response to "जानिए यात्रा के दौरान तरोताजा कैसे रहें tips for looking Fresh"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel