रेलयात्री लाइव ट्रेन स्टेटस रेलवे ऐप डाउनलोड रेल यात्री डॉट इन download free indian railway app


rail yatri train enquiry irctc enquiry train between stations railway pnr status chart rail yatri download indian railway enquiry running status irctc train running status mobile train ticket booking indian railway enquiry seat availability
ixigo indian rail & trains irctc - इससे आप दो स्टेशनों के बीच कौन-कौन सी ट्रेनें चलती हैं, यह सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा, जर्नी डेट के छह दिन पहले और छह दिन बाद तक उन स्टेशनों के बीच कौन-कौन सी ट्रेनें हैं, यह भी चेक कर सकते हैं। साथ ही ट्रेनों के नाम और नंबर, रनिंग स्टेटस, पीएनआर स्टेटस जानने के साथ भी बर्थ लोकेशन भी देख सकते हैं। अगर मान लें कि आपने एसी सेकंड में 24 नंबर का बर्थ बुक कराया है तो बोगी में यह सीट किस लोकेशन पर होगी, यह भी चेक कर सकते हैं। साथ ही, यहीं से irctc.co.in से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

जिनके पास ऐंड्रॉयड फोन है, वे गूगल प्ले से इस ऐप को फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

Rail Yatri -

इसे भी गूगल प्ले से ऐंड्रॉयड फोन पर और विंडोज पर भी फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें आपके नजदीकी स्टेशनों से चलने या गुजरने वाली नई ट्रेनों की जानकारी, ट्रेनों के रूट में बदलाव, ट्रेन के रनिंग स्टेटस के अलावा पीएनआर स्टेटस, टाइम टेबल आदि की जानकारी मिलती है। इस ऐप का दावा है कि यहां ट्रेन स्पीड के जानकारी भी मिल सकती है।

Cleartrip -

जो लोग मोबाइल से ट्रेन टिकट बुक कराना चाहते हैं, यह ऐप उनके लिए मददगार है। इसे गूगल प्ले से एंडॉयड पर और आईओएस, विंडोज और ब्लैकबेरी पर फ्री डाउलोड किया जा सकता है। आप अपने आईआरसीटीसी अकाउंट को इसमें सेव कर सकते हैं। तत्काल टिकटों की बुकिंग के पहले दो घंटे यानी सुबह 10 से 12 बजे के अलावा, बाकी समय में इसका उपयोग किया जा सकता है। इसके साथ ही आपको यह ट्रेनों की जानकारी, सीटों की उपलब्धता, शेड्यूल, टाइमटेबल, फेयर, पीएनआर स्टेटस और किसी भी ट्रेन का दो स्टेशनों के बीच अराइवल और डिपार्चर का क्या शेड्यूल है, इसकी भी जानकारी मुहैया कराता है।

IRCTC App -

यह आईआरसीटीसी का ऑफिशल ऐप है। यहां आप ट्रेन रिजर्वेशन से लेकर पीएनआर स्टेटस तक की जानकारी ले सकते हैं। हालांकि आईआरसीटीसी ने इसको अभी विंडोज पर ही उतारा है जिसे फ्री डाउनलोड किया जा सकता है।

0 Response to "रेलयात्री लाइव ट्रेन स्टेटस रेलवे ऐप डाउनलोड रेल यात्री डॉट इन download free indian railway app "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel