चेहरे को धोने के दौरान कभी ना करें यह 6 गलतियां..Mistakes Of Clean Fase

यहाँ क्लिक कर अपने दोस्तों को बधाई मोबाइल पर भेजे अभी
गर्मी का मौसम हे और पसीना भी ज्यादा आता हे. इसलिए हम दिन में कई बार चेहरे को धोते भी हे. चेहरे को सुंदर रखने के लिए फेस वश और स्क्रब का भी इस्तेमाल करते हे. लेकिन बहुत सारे लोग चेहरा धोते टाइम गलतियां करते हे जिनकी वजह से उनका चेहरा बेजान सा हो जाता हे. आईये जानते हे लोग चेहरा धोते समय कौन-कौन सी गलतियां करते हे.
Mistakes Of Clean Fase

1. जिस पानी से आप चेहरा धो रहे हे वो ना तो ज्यादा गर्म होना चाहिए और ना ही ज्यादा ठंडा. अधिक ठंडा और अधिक गर्म पानी चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता हे. इसलिए गुनगुने पानी से चेहरा धोना चाहिए.

2. अगर आप चेहरा साफ करने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल कर रहे हे तो ध्यान रखें चेहरा पर स्क्रब हमेशा कोमल हाथों से ही करें वरना चेहरे पर रगड़ के निशान पड़ सकते हे. स्क्रब को सप्ताह में 2-3 बार ही इस्तेमाल करना चाहिए. 

यह भी पढ़े फ्री Wifi उसे करने से पहले ध्यान रखें यह बातें

3. चेहरा धोने से पहले हाथों को अच्छे से साफ़ कर ले. गंदे हाथों पर कीटाणु होते हे जो चेहरे के सम्पर्क में आने से चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हे.

4. चेहरे को बार-बार धोने से चेहरा का निखार कम हो जाता हे. इसलिए अगर आप फेस वाश का इस्तेमाल करते हे तो दिन में 2 बार ही फेस वाश करें.

5. चेहरे को कभी रगड़ कर नहीं साफ़ करना चहिये.

6. चेहरे पर कभी भी साबुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

No comments

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.