उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 137 पदों पर भर्ती करें आवेदन UPPSC Recruitment Vacancies


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission – UPPSC) ने योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से सहायक वन संरक्षक और रेंज वन अधिकारी के 137 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगवाए हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की की अंतिम तिथि 1 जून 2017 है और आवेदन करने के 5 जून 2017 है। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।
Uttar Pradesh Public Service Commission (UPPSC) invites online applications from the eligible and interested candidates for 137 vacancies in Uttar Pradesh.

पदों का नाम
  • सहायक वन संरक्षक - 17 पद
  • रेंज वन अधिकारी - 120 पद
शैक्षिक योग्यता
  • सहायक वन संरक्षक के लिए: विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में कम से कम एक विषय में वनस्पति विज्ञान, जूलॉजी, रसायन विज्ञान, भौतिकी, गणित, भूविज्ञान, वनिकी, सांख्यिकी या कृषि में ग्रेजुएट की डिग्री या इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट डिग्री के साथ स्नातक की डिग्री।
  • रेंज वन अधिकारी के लिए: दो या अधिक विषयों, जैसे गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, जूलॉजी, वन, भूविज्ञान, कृषि, सांख्यिकी, बागवानी और पर्यावरण या स्नातक की डिग्री एग्रीकल्चर में या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या स्नातक की डिग्री विश्वविद्यालय से पशु विज्ञान में
आयु सीमा
1 जुलाई 2017 को न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है। अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष (केवल यू.पी. निवास स्थान) की विशेष छूट है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य (लिखित) परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर होगा।

आवेदन शुल्क
श्रेणी के अनुसार उपर्युक्त शुल्क निम्नानुसार है –
  • अनारक्षित (सामान्य): रूपये 125/-
  • अन्य पिछड़ा वर्ग: रूपये 125/-
  • अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति: रूपये 65/-
  • विकलांग: रूपये 25/-
आवेदन कैसे करें
इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों द्वारा UPPSC की ऑफिसियल वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करने के बाद दो-दो ई-चालान के प्रिंट आउट निकालकर किसी भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया या पंजाब नेशनल बैंक में आवेदन शुल्क जमा करवाया जाएगा। ई-चालान को छोड़कर किसी भी अन्य तरीके से शुल्क जमा करने की अनुमति नहीं है।

1 Response to

  1. We are urgently in need of kidney donors for the sum of $450,000 USD,
    for more details:
    Dr. Micheal Varghese
    Email: drmichealvarghes @gmail.com
    call number: +919500703584
    WhatsApp: +919500703584

    ReplyDelete

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel