Featured Posts

पेटीएम बंद हो रहा है RBI के निर्देश paytm detail in hindi kaise use kare

नोट बंदी के बाद जिन लोगो ने पेटीएम् वॉलेट का भरपूर इस्तेमाल किया है उनके लिए बुरी खबर है. पेटीएम् ने एक अंग्रेजी अख़बार में नोटिस देकर जानकारी दी है की 15 जनवरी से पेटीएम् वॉलेट की सर्विस बंद कर दी जायेगी. पेटीएम् ने आरबीआई के निर्देशों को मानते हुए यह कदम उठाया
Paytm Wallet Ko Upgrade Karke Transaction Limit Kaise Badhaye
पेटीएम् ने यह भी स्पष्ट कर दिया है की उन लोगो का वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर नही किया जाएगा जिन्होंने पिछले छह महीने में वॉलेट का इस्तेमाल नही किया है. इसके अलावा जिनके वॉलेट में पिछले छह महीने से जीरो बैलेंस है उनको भी पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर नही किया जाएगा. हालांकि जिन लोगो को अपना वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर नही कराना, उन लोगो को कंपनी को एक मेल लिखनी होगी.

अगर आपके वॉलेट में कुछ पैसा बचा हुआ है तो इसके लिए इसके लिए , अपना अकाउंट नम्बर, अकाउंट होल्डर नाम, बैंक नाम, IFSC कोड लिखकर [email protected] पर मेल करनी होगी. 15 दिन के अन्दर आपके अकाउंट में पैसे क्रेडिट कर दिए जायेंगे.

अगर आपने ऐसा नही किया तो वॉलेट का पैसा अपने आप पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर हो जाएगा. उस स्थिति में आप इस पैसे का तब तक इस्तेमाल नही कर सकेंगे जब तक आप अपनी बैंक डिटेल कंपनी को सबमिट न कर दे. इसके अलावा पेटीएम् ने यह भी स्पष्ट किया है की केवल उन्ही लोगो के वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रान्सफर किये जायेंगे जो इ-केवाईसी के नियमो का पालन करते है.

Authorised by:

यहाँ मिलेगी सबसे फ़ास्ट खबरे जो आपके विचारो से जुडी है किसी विशेष जानकरी को पूरी डिटेल में जानने के लिए हमें कमैंट्स कर बताये हमारे बारे में यहाँ से अधिक जाने !

2 comments

हमारे PM के दिमाग में अब क्या चल रहा है ये तो वो ही जानें। :)

Reply
This comment has been removed by a blog administrator.

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

welcome
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me