कई लोग टाइमपास के लिए पॉपकॉर्न का सेवन करते हे. धारणा यह हे की पॉपकॉर्न सेहत के लिए फायदेमंद हे. कुछ टाइम पहले एक शोध हुयी थी जिसमे कहा गया था की पॉपकॉर्न दिल के लिए अच्छा नहीं होता हे. इसमें 1200 लोगों की सेहत का विश्लेषण किया था. यह लोग नियमित रूप से पॉपकॉर्न का सेवन करते थे. इसके बाद पॉपकॉर्न को लेकर दुविधा हो गई की इसका सेवन करना चाहिए या नहीं. 
रिसर्च कहती हे यदि पॉपकॉर्न को तेल के साथ बनाया गया हे तो यह ठीक नहीं हे, क्योंकि इसमें कैलोरी की मात्रा बढ़ जाती हे. यदि इसे प्लेन तैयार किया गया हे तो यह अच्छा हे. इसके साथ ही माइक्रोवेव ओवन में पकाए गए पॉपकॉर्न भी अच्छे नहीं माने जाते हे, क्योंकि इसमें टेफलान कोटिंग होती हे और इसका असर पॉपकॉर्न पर केमिकल के रूप में होता हे. 

क्या पाया
दरअसल पॉपकॉर्न में परफ्ल्युरो आक्नोइक एसिड नामक केमिकल होता हे जो सबसे ज्यादा नुकसानदायक होता हे.

क्या होता हे
इस एसिड में से जो तत्व निकलते हे वे रक्तवाहिनियों के लिए अच्छे नहीं माने जा सकते. इन्ही के कारण रक्तवाहिनियों में अवरोध आते हे और दिल के दौरे का खतरा बढ़ जाता हे.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर