पीरियड का दर्द दूर करने में मददगार हे यह फ़ूड Period Dard Bachav Food

यहाँ क्लिक कर अपने दोस्तों को बधाई मोबाइल पर भेजे अभी
महिलाओ में पीरियड के दौरान कई फिजिकल और मेंटल चेंज आते हैं. कई महिलाओं को काफी दर्द भी होता है. लेकिन सही खान-पान से उनकी तकलीफ कुछ कम हो सकती है. गायनोकोलॉजिस्ट डॉ. रिचा झवर का कहना है कि पीरियड में खूब पानी पीना चाहिए, साथ ही कुछ ऐसे फूड्स भी खाने चाहिए जो पीरियड की तकलीफ दूर करते है. यहाँ बता रहे है ऐसे ही फूड्स के बारे में जो पीरियड के दौरान हैवी ब्लीडिंग, कमजोरी, दर्द, मुड़ स्विंग जैसी फिजिकल और मेंटल प्रॉब्लम्स को दूर करने में हैल्पफुल हो सकते है.
Period Dard Bachav Food

1.चॉकलेट : इनमे मैग्नीशियम और एडोफिन्स के अलावा कैफीन और आयरन भी होता है. इससे दर्द से राहत मिलती है और मूड भी अच्छा होता है.

2. दही : इसमें कैल्शियम होता है,ये मसल्स को रिलेक्स करके दर्द से राहत दिलाता है.

3. पपीता : इसमें मौजूद केरोटीन, आयरन, कैल्शियम और विटामिन दर्द और कमजोरी से राहत दिलाता है.

4. अंडे : अंडे में प्रोटीन होता है. इससे पीरियड में बॉडी को एनर्जी मिलती है.

5. केला : इसमें पोटेशियम और मैग्नीशियम के अलावा मैलेटोनिन जैसे मिनिरल्स होते है जो मुड़ को ठीक रखते है.

यह भी पढ़े सेक्स और इन्टरनेट के बारे में पूछे गए सवाल

6. मछली : इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है. पीरियड के दौरान यूटरस के सिकुड़ने के कारण होने वाली ऐंठन और दर्द से आराम मिलता है.

8. पालक, मेथी, ब्रोकली, पत्तागोभी, गरम दूध और खसखस में भी आयरन, मैग्नीशियम जैसे मिनरल्स और विटामिंस होते है. ये कमजोरी और खून की कमी को दूर करते है.

No comments

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.