कपिल शर्मा की शादी और जीवनी जरूर देख ले comedy nights


Kapil sharma tweet news show wife age - आज आपको उस युवा के बारे में जरूर जानना चाहिए जिसने अपनी मेहनत की दम से पुरे देश में अपना नाम कमाया हे वह भी कम से कम समय में जी हां हम बात कर रहे है वही कपिल शर्मा के बारे में जो एक छोटे से गाँव से निकल कर अपनी महेनत लगन  और कुछ पाने का जूनून से काम करके आज पुरे भारत में कॉमेडी किंग Comedy King के नाम से जाने जाने लगे हैं.
kapil sharma ki comedy download shaadi wife family
अमृतसर की गलियों में खेलने वाला कपिल आज मुम्बई की कॉमेडी शो में अच्छे अच्छो को खिलता है कभी जेब में पैसे नही थे.... आज तभी के न्यूज़ चैंनलों में ब्रेकिंग न्यूज़ में आता हे केवल इन 10 साल के अंदर वह.... रे जमाना

सच ही कहा जाता हे किस्मत कब चमक जाए कहा नहीं जा सकता....बरहाल बात करते है
kapil sharma ki kahani - कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के शहर अमृतसर में हुआ था, kapil sharma के पिताजी (जीतेंद्र कुमार) Police में थे, कपिल शर्मा का बचपन अमृतसर के इसी Police Colony में खाकी वर्दी पहेनें police वालों के बीच बिता, शायद यही वजह से भी कपिल की चुटकुले में Punjab Police का जिक्र अक्सर आजाता है.

बचपन में कपिल अक्सर Television (TV) के सामने Programme देखते देखते एक नन्हा बालक जिसे आप नन्हा कपिल भी कहे सकते हैं, जो TV के सामने ही acting और डांस करने लगता था. kapil sharma की शरारतें भी बाकी बच्चों में से सबसे जियादा थी, जिनसे सबसे जियादा परेशान होती थीं उनके मोहल्लों में रहेने वाली auntiyan, वो अपने घर से लाल मिर्च, हल्दी, चावल, निम्बू इकट्टा करके लोगों के घरों के सामने फेंक देते थे, और फिर खुद ही जाकर बताते की आपके घर के बाहर कोई टोना टोटका कर दिया है, Auntiyan डर जाती थीं और कपिल शर्मा उनका बाद में खूब मजाक उड़ाते थे

खासियत about kapil sharma 
कपिल शर्मा के Principal राजिव कुमारिया जी बताते हैं की कपिल शर्मा को बचपन से ही प्रतिभा थी और अन्दर के Talent में और भी निखार तब आया जब कपिल शर्मा जी ने अमृतसर की हिन्दू कॉलेज में एडमिशन लिया. बचपन से ही उनकी इच्छा singer बनने की थी लेकिन उस वक़्त उनका ध्यान ज्यादातर serious acting की तरफ था. आपको ये हेरानी होगी की आज के मशहूर comedian king ने acting की शुरुआत सीरियस रोल से की थी, लेकिन Humour के बारे में kapil sharma का कहेना है की उन्हें ये sense of humour अपनी माँ श्रीमती जनक रानी जी से विरासत में मिला है. एक बार kapil sharma ने अपने ही कॉलेज में अपने किसी Teacher की नक़ल उतारी और ये देख कर पूरा कॉलेज उनका दीवाना हो गया था.
एक मोड़ changing life 
कहते हे हर किसी की लाइफ में एक मोड़ जरूर आता हे ऐसा ही हुआ कपिल शर्मा की कहानी में एक नया मोड़ आया, kapil sharma पर मानों मुसीबतों का पहाड़ Toot पड़ा कपिल sharma के पिताजी को कैंसर होगया, कपिल अपने पिताजी को लेकर दिल्ली आगये इलाज करवाने के लिए. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण साल 2004 में AIMS में इलाज के दौरान निधन होगया, पिता जी के निधन के बाद परिवार से किसी एक को नौकरी मिल सकती थी. कपिल जी की माँ चाहेती थीं की कपिल पंजाब police में भारती हो जाएँ लेकिन कपिल शर्मा जी पंजाब police में जाने के लिए राजी नहीं थे. kapil sharma जी के मना करने पर कपिल के बड़े भाई अभिषेक शर्मा पिताजी की जगह पंजाब police में भारती होगये और कपिल sharma जी निकल पड़े अपनी मंजिल की तलाश में.

1st auditions and rejected 
एक दिन कपिल जी ने पंजाब के StandUp मशहूर Comedian Gurpreet Singh उर्फ़ Gurpreet Ghuggi को कॉमेडी करते देखा कपिल को गुरप्रीत गुग्गी जी की कॉमेडी बहुत ही पसंद आई, कपिल जी इनके acting से इतना प्रभावित हुए की उनको अपना Guru मान लिए.

कपिल sharma जी को लगा की वो भी इसी तरह की कॉमेडी में काफी नाम कमा सकते हैं इसी इरादे के साथ कपिल जी ने 2005 में Great Laughter Channel के पंजाबी अवतार हस्ते हसाते रहो में जाकर ऑडिशन (Audition) दिया. जो उस समय का फेमस चैनल था कॉमेडी के मामले में.

आपको जानकार हेरानी होगी की जिस कपिल शर्मा को आज Comedy King कहा जाता है दरअसल उन्हें इस प्रोग्राम के लिए reject कर दिया गया था. शायद उस वक़्त कपिल का हँसना हसाना प्रोग्राम के जजों को पसंद नहीं आया. कॉमेडी show से reject होने के बाद भी कपिल जी ने हार नहीं मानीं, अपनी हिम्मत को बरक़रार रखा और अपने आपको संभाला और वापस एक नयी पारी के लिए अपने आपको तराशने लगे और घंटों महेनत मसक्कत करने में लगे रहे. Daily Hardwork महेनत करते रहे और आज उनकी महेनत आप सबके सामने है.

Kapil Sharma The Great Indian laughter Challenge winner
फिर से एक नया मोड़ तब आया जब वो 2007 में TV के मशहूर प्रोग्राम ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैनल में हिस्सा लिए. इस show में इन्होने 2 दो काल्पनिक Character के सहारे कपिल ने अपने कॉमेडी की शुरुआत की इनमें एक character था Inspector Shamsher Singh और दूसरा character लाला रोशन लाल का. कपिल शर्मा जी की ये दोनों काल्पनिक चरित्र लोगों को काफी पसंद आया, कपिल ने अपनी कामयाबी का पहेला बड़ा कदम रखा, और इस 3rd सीजन के विजेता भी बने. जिस show के लिए उन्हें first टाइम ऑडिशन में reject किया गया था, उसी 3rd show का जब opening हुआ तब उनके ही पहेले show पहेले प्रोग्राम से एपिसोड (Episode) शुरू हुआ, पहेली entry के साथ साथ इस show के winner भी बने.

Winner बन्ने पर कपिल शर्मा (kapil sharma) को 10 लाख रूपये पुरुस्कार में मिला उस वक़्त kapil sharma जी के लिए ये 10 Lakh बहुत ही जियादा मायेने रखते थे, जीत की इस रकम से इन्होने धूम धाम से अपनी Sister पूजा की शादी की. ये पल कपिल शर्मा के बहुत ही खुशी के दिन थे,और हो भी क्यूँ न क्यूँ की इतने मुसीबतों में रहेने वाले कपिल ने अपनी महेनत से अपनी बहेन की शादी की जिस में कोई कमी नहीं आने दी अपने भाई होने का फर्ज उन्होंने बहुत ही अछे से निभाया हम सब को उनपर गर्व है और ये सिख मिलती हैं की इंसान को दुःख से घबराना नहीं चाहिए बल्कि उसका डट कर मुकाबला करना चाहिए सफलता आपके जरुर कदम चूमेगी.
अब ये कपिल रुकने वालों में से कहाँ था इसने तो मानो ठान लिए था की इनको आसमान की बुलंदियों को छूना है, और इन्होने अपनी इस Hardwork से साबित भी कर दिया. अगले साल ही kapil sharma जी ने उस्तादों के उस्ताद में Hissa लिया. इस प्रोग्राम से कपिल शर्मा की शोहरत बढ़ने लगी कपिल जी को मुंबई में बहुत काम मिलने लगा, कपिल सर ने 2008 में कॉमेडी शो छोटे मियां के Host बनकर आये.

फिर 2009 में कपिल हंस बलिये में नजर आये, कपिल हँसते हसाते कामयाबी की सीडी चढ़ रहे थे, लेकिन उनकी जिंदगी में वो सुन्हेरा पाल आना बाकी था, 2010 में कपिल सर ने तब के सबसे मशहूर Laughter Show Comedy Circus में हिस्सा लिए. और इसी के साथ शुरू हुआ कपिल जी के Career का Golden सुन्हेरा मोका जब कपिल 2010 में कॉमेडी सर्कस के 2 सीरीज के विजेता बने. और इन्होने 2011 में अपने humour को एक नए मुकाम पर पहंचा दिया, इन्होने जुबिली कॉमेडी सर्कस (Jubilee Comedy Circus) के तान्शीन और कॉमेडी सर्कस का नया दौर जीतकर Hat trick लगा दी.

हर नए show में हर नए episode में कपिल जी के अलग अलग अलग रूप नजर आते हर समय अलग अलग किरदार में दिखते, कपिल इसी प्रकार टीवी TV पर आकर लोगों को हंसा हंसा कर लौट पॉट करते गए और लोगों की दिलों में अपनी जगह बनाते गए. कपिल सर की Popularity देखते हुए TV के अलग अलग Programme में बतोर Special Guest बुलाने जाने लगे. कपिल के दिल में अभी एक चीज को लेकर उनकी हसरत बाकी थी जो वो बचपन में सोचा करते थे, दरअसल मेने पहेले ही बताया है की उन्हें बचपन में singer बन्ने का शौक था, और इसी हसरत को पूरा करने के लिए इन्होने साल 2011 में Star Ya Rockstar में हिस्सा लिए. और पूरी दुनिया को ये बता दिया की शुरिली आवाज़ के भी ये मालिक हैं. kapil sharma Star Ya Rockstar में दुसरे नंबर पर रहे. लेकिन आज उनकी आवाज़ और संगीत की तारीफ़ करने में श्रीमती लता मंगेशकर भी हैं जो सुरेली आवाज़ की मलिका हैं.

Big Achhivement Kapil Sharma in Film Industry:

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) जी का जादू अब सिर्फ TV तक का ही सिमित नहीं रहा kapil ka laughter अब बड़े बड़े Function और Award Show में भी गुजरने लगा कपिल जी ने 2012 में पंजाबी इंटरनेशनल फिल्म अवार्ड और zee सिनेमा अवार्ड भी होस्ट किये. Host के नाते कपिल का होसला तब और बढ़ा जब कपिल जी ने ग्रीश पोल के साथ झलक धिखलाजा में सीजन 6 को Host किया. अपने सभी साथी comedian को कपिल जी पीछे छोड़ते हुए कपिल सर Comedy King बन्ने के Race में काफी आगे निकलते गए.

Standup Comedy में कपिल सर को मानो अब जीत की आदत पड़ चुकी थी, कपिल जी को standup comedy को standing awation मिलने लगे. 2012 में kapil sharma जी ने comedy show कहानी comedy सर्कस में जीत हासिल की. अमृतसर से मुंबई पहुचंकर कॉमेडी की जमीन तलाशने वाले कपिल आज कॉमेडी के सातवें आसमान पर हैं दुनिया की मशहूर Magzine Fox India Magzine के Top 100 Celebrity में उनका नाम शामिल है.

kapil sharma जी ने कुछ फिल्मों में भी हाथ आजमाए हाल ही में आई फिल्म किस किसको प्यार करूं में भी Man Lead Role में नजर आये. उन्होंने बड़ी समझदारी से खुद को छोटे परदे में एक बड़े role के लिए तैयार किया, kapil sharma जी को अब दौलत शोहरत और पहेचान मिल चुकी थी, लेकिन Comedy का Tripple Role दुनिया के सामने आना बाकी था, Tripple Role मतलब Writer, Director, और Producer कपिल सर ने खुद का एक प्रोडक्शन हाउस खोला जो K9 Production से शुरू हुआ, और खुद का show कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल (Comedy Nights With Kapil) लेकर दर्शकों के बीच आये, इस show में इन्होने दिखा दिया की कपिल सिर्फ standup comedian ही नहीं हैं, वो एक Versatile Comedian हैं, इस show में उनकी हाजिर जवाबी लोगों को काफी पसंद आया और उनके बहुत से Dialogue जैसे की बाबा जी का ठुल्लू, और ठोको ताली काफी लोकप्रिय हुआ दर्शंकों के बीच. ये show Popular British Show Comedy Series कुमार्स अंट न 42 से काफी हद तक मिलता जुलता है.

कपिल का ये show काफी Hit हुआ अपने पहेले ही episode से, दुर्भाग्य से इनके इस show में एक बार आग लग गयी थी जिसमे इनको बहुत नुक्सान हुआ, लेकिन ये हार मानने वालों में से कहाँ इन्होने अपने पुरे जोश खरोश से फिर से शुरुआत की और अपने show को बुलंदियों पर पहुंचा दिया. हाल ही में इनका ये Show Comedy Nights With Kapil का सीजन ख़तम हुआ, इस show में काफी बड़े बड़े पोपुलर लोग आये थे, यहाँ तक की Bollywood King Sharukh Khan Sir जी 2 बार आचुके हैं, हम दुआ करते हैं की इनका 2nd सीजन जल्द ही आये, खुशी की बात ये है की Kapil Sharma जी का एक New Show बहुत जल्द ही आरहा है 23 April से Sony channel पर इस show का नाम है The Kapil Sharma Show उम्मीद है और दुआ है हम सबकी तरफ से ये Show भी जियादा से जियादा Hit हो.

Top 10 Facts About Kapil Sharma: शीर्ष 10 तथ्य कपिल शर्मा के बारे में (Kapil Sharma Biography In Hindi)

1. कपिल जी का जन्म 2 अप्रैल 1981 (Age 34) में अमृतसर में हुआ, बचपन से इन्हें गायिकी का शोक था, लेकिन इन्होने आगे चलकर हास्य कलाकारी में बहुत नाम कमाए आज पूरी हिन्दुस्तान में Comedy King से मशहूर हैं. कपिल शर्मा जी ने अभी शादी नहीं की है.

2. इनके पिता Jeetendra Kumar शाहेब जी का मौत 2004 में एक लम्बी बीमारी कैंसर (Cancer) की वजह से हुआ.

3. दोस्तों kapil sharma जी का Hit Show Comedy Nights With Kapil एक ब्रिटिश शो, जो बहुत ही पोपुलर, और फेमस show है जिसका नाम कुमार्श अट न 42 से मैच करता है.

4. Brand एम्बेसडर के लिए भी चुने गए थे 2014 के लोकसभा election में, हमेशा सोशल activity में भी हिस्सा लेते रहेते हैं, समाज के साफ़ सुतरा रखने के लिए स्वच्छ भारत अभियान में भी इन्होने हिस्सा लिया. नशे वगेरा के ये खिलाफ हैं, पशु प्रेमी हैं इन्होने एक Dog को भी गोद लिया हुआ है.

5. Kapil Sharma के गुरु पंजाब के ही रहेने वाले हैं जिनका नाम गुरप्रीत सिंह हैं, कपिल जी इनका बहुत ही सम्मान करते हैं और दिल से अपना गुरु मानते हैं.

6. कपिल जी ने 2005 में ग्रेट इंडिया laughter चैनल में जाकर ऑडिशन दिया था, लेकिन इनको इसमें reject कर दिया गया, लेकिन अपनी महेनत से इन्होने 2007 के 3rd सीजन में फिर से जाके ऑडिशन दिया, इसमें सेलेक्ट होने के साथ साथ इस show के winner भी बने जिसमे इनको 10 लाख रूपये जीते.

7. छोटे से परदे पर अपनी शुरुआत करने वाले कपिल शर्मा ने खुद का 2013 में K9 प्रोडक्शन शुरू किया. जो काफी पोपुलर हुआ, हाल ही में इस सीजन का समाप्त हुआ show, और आने वाले कुछ दिनों में इनका एक न्यू शो आरहा है “The Kapil Sharma Show”..उम्मीद ये ये भी दर्शकों को काफी पसंद आएगी.

8. kapil sharma दोस्तों एक बेहतरीन कॉमेडियन और एक्टर के साथ साथ एक अच्छे , और नेक इंसान भी हैं. हम सब की तरफ से दुआ है की वो हमेशा ऐसे ही विजयी होते रहें और लोगों को हसाते रहें यहीं हम सबकी तरफ से और अच्छी सोच फॅमिली की तरफ से सुभकामनाएँ हैं.

9. कपिल जी अपने सपने धीरे-धीरे पुरे करते दिख रहें हैं, हाल ही में मुंबई के इलावा अमृतसर में भी एक बड़ा सा घर लिए हैं.

10. कपिल शर्मा जी ने अपनी Education अमृतसर से हिन्दू कॉलेज में पूरी की, और शुरूआती पढाई मॉडल टाउन इलाके से की , आगे चलकर वो मुंबई आगये. उनके प्रिंसिपल राजीव कुमारिया का कहेना है की कपिल में बचपन से ही ये प्रतिभा थी

0 Response to "कपिल शर्मा की शादी और जीवनी जरूर देख ले comedy nights"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel