कैसे करें लैपटॉप के स्पीकर्स की साफ-सफाई


laptop को खरीद तो हम सब लेते हे, चाहे किसी भी purpose से ले. लेकिन जब बात उसकी साफ़-सफाई और रखरखाव की आती हे तो सबकी वाट लग जाती हे. कई बार आलस में या ध्यान नहीं होने के कारण हम उसका सही से रखरखाव नहीं कर पाते. laptop को साफ करने के लिए सूती कपड़े या रुई के जरूरत होती है. आज की इस पोस्ट में, में laptop के speakers की साफ़-सफाई कैसे करें इसके बारे में बताऊंगा.
Kaise Kare Laptop Ke Speaker Ki Safaai

1. इसे शटडाउन कर तार निकाल दें.

2. धूल एवं कचरे को वैक्यूम से बाहर निकाले. किन्तु यह सुनिश्चित कर ले की वेक्यूम ज्यादा जोर से हवा न खिंचता हो अन्यथा यह लैपटॉप के आंतरिक भागो को नुकसान पहुचा सकता है. इसलिए हाथ से चलने वाले वेक्यूम क्लीनर एवं डस्टबस्टर ज्यादा बेहतर काम करते हैं.

READ -जाने अननोन नंबर से कॉल करने वाले का नाम

3.जो वेक्यूम उपयोग करना हो उसमे ब्रश लगाए और स्पीकर के छिद्रों में से धूल एवं गंदगी को धीरे धीरे साफ करें.

4. आपको बता दें कि कम्प्रेस्ड हवा का उपयोग computer का keyboard साफ करने में होता है किंतु इससे स्पीकर न साफ करें. क्योकि कम्प्रेस्ड हवा धूल एवं कचरे को कम्प्यूटर से पूरी तरह निकालने की बजाए ज्यादा अंदर पहुचा देती है.

5. हालांकि कुछ laptop ऐसे बनाए जाते हैं कि लैपटॉप की जालियो तक आसानी से पहुच सके जिससे कचरे को आसानी से निकाल सकते हैं. फिर भी यदि ऐसा करना आपकी पहुच से बाहर हो तो प्रोफेशनल की मदद लें. वारंटी अवधि में हो तो कम्पनी विशेषज्ञ जो बुलाएं.

0 Response to "कैसे करें लैपटॉप के स्पीकर्स की साफ-सफाई"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel