एक ऐसी जगह जंहा हे सिक्को का पेड़..Coins Tree in Hindi


इस दुनिया में ऐसी कोई चीज नहीं जो हम सोचे और ना हो. हम जो सोचते हे वही बनते हे. कई बार हम कहते हे की काश ऐसा होता, लेकिन यह हमारा सोचना होता हे और विश्व में ऐसा हो जाता हे. ऐसी बहुत सी चीजें हे जिन पर हम आश्चर्य प्रकट कर सकते हे. आज की इस पोस्ट में ऐसी ही एक आश्चर्य प्रकट करने वाली चीज के बारे में बताऊंगा.
आज तक आपने कहावत में सुना हे की पैसे पेड़ पर नहीं उगते. लेकिन यह कहावत अब सच हो गयी हे. दरअसल ब्रिटेन के स्काटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रीक्ट फारेस्ट के एक पेड़ पर यह कहावत लागु नहीं होती. करीब 1700 साल पुराने इस पेड़ पर हजारों की तादाद में सिक्के लगे हे और यह पर्यटन का केंद्र बन गया हे. माना जाता हे की इस पेड़ पर सिक्के लगाने से मुराद पूरी होती हे. अब यंहा कई विदेशी पर्यटक भी आने लगे हे, जिनकी वजह से यह पेड़ विदेशी मुद्रा से भी गुलजार रहता हे. इस पेड़ पर सिक्के इतनी गहराई तक धंस चुके हे की इन्हें हाथ से खींचकर भी नहीं निकाला जा सकता.
तो अब कभी आपका भी उस और जाना हो तो कुछ सिक्के लगा के आ जाईये, क्या पता आपकी भी मुराद पूरी हो जाये. लेकिन हां लगे सिक्को को मत निकाल देना. वरना वापिस आने के मोके कम रहेगे.

0 Response to "एक ऐसी जगह जंहा हे सिक्को का पेड़..Coins Tree in Hindi"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel