Whatsapp नं Facebook से शेयर नहीं करना चाहते तो बदले सेटिंग Not Share Number


facebook ने whatsapp को 2014 में 22 अरब डॉलर में खरीदा था, उस समय whatsapp के CEO जैन कोम ने कहा था की यह डील users के data को प्रभावित नहीं करेगी. लेकिन अब whatsapp ने घोषणा की हे की वह अपने users के फोन नंबर facebook के साथ शेयर करेगी, जिससे users के facebook या instagram उपयोग में लेते समय उसके हिसाब से विज्ञापन दिखाए जाए. इससे facebook विज्ञापन देने वालों से ज्यादा पैसा ले पायेगा. मोबाइल नंबर शेयर करने से ग्राहकों को डिलीवरी और शिपिंग notofication जैसी सेवाएं देने वाले online बिसनेस कंपनियां भी facebook से सम्पर्क करेगी. यदि आप अभी data शेयरिंग की अनुमति देते हे तो इससे अभी फिलहाल कोई नुकसान नहीं हे. लेकिन future में आपके data का कम्पनी अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकती हे. लेकिन अगर आप अपने data को बचाना चाहते हे तो आज की इस पोस्ट में, में दो तरीके बता रहा हु जिससे आप अपने data को facebook पर शेयर होने से बचा सकते हे.

How To Stop Whatsapp Sharing Data On Facebook

पहला तरीका: अगर Pop-Up आये तो
1. आपके whatsapp पर उसकी नई पालिसी का pop-up आये तो agree बटन पर क्लिक ना करें.

2. इसके read more आप्शन पर जाएँ, चेक बॉक्स के सामने share my whatsapp account information with facebook लिखा होगा उसे अनचेक कर दें. अब आपका whatsapp डाटा facebook के साथ शेयर नहीं होगा.

दूसरा तरीका: अगर अप Accept कर चुके हे तो
1. अगर आपने गलती से terms and condition को accept कर लिया हे तो आप whatsapp के setting menu में जाएँ. यंहा जाकर account सलेक्ट करें. वंहा share my account info को सलेक्ट करें. अनटिक कर terms and condition को रिजेक्ट करें. यह आप्शन agree बटन पर क्लिक करते ही 30 दिन तक ही मोजूद रहेगा.

0 Response to "Whatsapp नं Facebook से शेयर नहीं करना चाहते तो बदले सेटिंग Not Share Number"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel