“क्विक बिग पालिसी” शेयर बाज़ार में नुकसान की वजह Reason Loss ShareMarket


share market में निवेश करने वाले Quick And Big Policy के मुड में होते हे, यानी इन्हें बहुत जल्दी बहुत बड़े return की अपेक्षा होती हे. यही वजह हे की 90 फीसदी से ज्यादा लोगों को यंहा से निराशा ही हाथ लगती हे. Quick And Big Policy Reason Loss The Share Market in Hindi
संयम के साथ दिमाग से काम ले
share market से अच्छे लाभ के लिए पहली शर्त संयम के साथ दिमाग का उपयोग हे. इन्हें investment और return का शुरूआती घटक कह सकते हे.

सोच-समझ कर निर्णय लें बार-बार अपन निर्णय से भटके ना

आप क्या जानते हे, क्या नहीं जानते, कोन सी रिस्क लेनी हे और कोनसी नहीं आदि को लेकर स्पष्टता बहुत जरुरी हे. अच्छी कंपनियों भी कई बार long term तक दबाव में रह सकती हे. वंही मध्यम आकार की कंपनियां भी कई बार अच्छी ग्रोथ करती हे. ऐसे में बार-बार निर्णय बदलने की अपेक्षा सोच-समझकर आगे बढ़ना हितकर हे.

हर बार सही पूर्वानुमान सही नहीं
कई लोगों का मानना हे की उनके पास market के उतार-चड़ाव और प्रत्येक share की ग्रोथ का पूर्वानुमान लगाने की क्षमता हे. ऐसे अनुमानों में यदि कोई तुक्का लग जाए तो अगली बार पहले से कई गुणा ज्यादा ग्रोथ का अनुमान लगा दिया जाता हे. असल में हर बार सही पूर्वानुमान सम्भव नहीं हे. इसलिए सोच-समझकर निर्णय ले. share market भी सट्टे और जुहे की तरह हे कब profit और कब loss हो जाये कुछ पता नहीं हे.

0 Response to "“क्विक बिग पालिसी” शेयर बाज़ार में नुकसान की वजह Reason Loss ShareMarket "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel