Featured Posts

रात को आने वाले सपनों के बारे में रोचक तथ्य Night Dream Amazing Fact

गूगल इस APP से जीते लाखो यहाँ से डाउनलोड करे
रात को जैसे ही बिस्तर पर जाते हे थके हारे नींद आ जाती हे और फिर नींद आने पर आते हे हसीन सपने. जरुरी नहीं हे की सपने अच्छे ही आये बुरे भी आ सकते हे. लेकिन क्या आप जानते हे की आपके द्वारा देखा गया सपना कभी भी आपको पूरा याद नहीं रहता. जी हाँ, ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में amazing fact हे जो आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा.
1. सपने देखते समय आप कभी पढ़ नहीं सकते, क्योकि सपने कल्पना मतलब imaginations होते हे उसमे सिर्फ images ही होती हे.

2. सपने देखते समय आप अगर घड़ी देखेंगे तो हर बार अलग टाइम दिखाई देगा. सीधी सी बात हे सपने में कुछ याद नहीं रहता.

3. सपने देखने से ही दुनियां में बहुत सारे आविष्कार हुए – जैसे गूगल का आविष्कार लैरी पेज ने सपना देखने के बाद ही किया था. इसका मतलब अब आप भी सोते रहे और सपने देखे.

4. हमें लगता है कि सोते समय हमारा दिमाग भी आराम करने लगता है लेकिन सपने देखते समय हमारा दिमाग और भी ज्यादा सक्रीय हो जाता है.

5. जानवर भी सपने देखते हैं. इसका मतलब यह नहीं की इंसान और जानवर में फर्क नहीं हे.

6. सपने देखने के बाद 60% लोग सपना भूल जाते हैं. किसी किसी को तो सुबह की बनाई सब्जी रात को याद नहीं रहती, नींद में देखा सपना क्या खाक याद रहेगा.

7. जो लोग जन्म से अंधे होते हैं वो सपने में भी कुछ नहीं देख सकते, जो जन्म से अंधे नहीं होते वो सपने में चित्र देख सकते हैं. सीधी सी बात हे जो real life में कुछ ना देख पाया हो वो सपने में क्या कल्पना कर पायेगा.

8. सपने में हम केवल उन्हीं लोगों का चेहरा देखते हैं जिन्हें हम पहले से जानते हैं. एक बात यह भी हे की जब हम बिस्तर पर सोने जाते हे तो हमें जिस किसी भी इंसान का चेहरा याद आता हे या तो उसने हमें life में सबसे ज्यादा खुसी दी होगी या सबसे ज्यादा दुःख.

9. ये बात आश्चर्यपूर्ण हैं कि लोग ज्यादातर नकारात्मक सपने ही देखते हैं. काफी लोगो के दिमाग में negativity भरी होती हे जिसका असर उन्हें सपने में भी दिखाई देता हे.

10. एक रात में कोई इंसान ज्यादा से ज्यादा 7 अलग अलग सपने देख सकता है.

11. 70% लड़के अपने सपने में ज्यादातर लड़कों को ही देखते हैं जबकि लड़कियां अपने सपने में लड़का और लड़की दोनों को देखती हैं

12. सपने देखने दिमाग की शक्ति बढ़ती है, सपना देखना दिमाग के लिए अच्छा हे.

13. दुनिया में कोई ऐसा इंसान नहीं जो सपने नहीं देखता, जो लोग बोलते हैं कि वो सपने नहीं देखते, दरअसल वो अपने सपने भूल जाते हैं

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me