भाई बहन के प्यार से जुडी कुछ खास बातें


सबसे पहले तो आप सभी को रक्षाबंधन की बधाई हो. आज राखी का त्यौहार हे. एक बहन अपने भाई को राखी बांधती हे और उसे अपनी रक्षा करने का वादा लेती हे और भाई हमेशा उसकी रक्षा करने का वादा निभाता हे. बहुत ही खास हे यह त्यौहार, क्योकि इसमें रिश्तों का अपनापन हे और बहुत सारा प्यार भी. आईये जानते हे भाई-बहन के प्यार के बारे में कुछ खास.
वो 5 बातें जिनके लिए हमें आज बहन को Thank You बोलना चाहिए

1. जब आप दुनिया में आये
तब बहन ने माँ की बजाय दादी के पास सोना स्टार्ट किया. ताकि माँ सिर्फ आपका ध्यान रख सकें.

2. आपका स्कूल में पहला दिन
स्कूल में लंच के दोरान टिफिन लेकर आपको खाना खिलाने आ गयी थी. ताकि आपको माँ की याद ना आये.

3. आप परीक्षा में फ़ैल हुए थे
तब बहन ने आपको पढाने की जिम्मेदारी बिना किसी के कहे ली थी. ताकि आगे आप असफल ना हो.

4. आपका डर दूर किया
याद हे जब आप बहन का हाथ पकड़कर दोड रहे थे, दोनों गिर पड़े थे. दोनों को चोट आई थी तब बहन आपकी तरफ दोडी थी. ताकि आपका डर दूर हो.

5. आपके लिए पिता को मनाया
जब आप पिता से करियर को लेकर बात कर रहे थे तो बड़ी बहन ने ही आपकी पसंद की पढाई के लिए पिता को मनाया था. ताकि आपकी जिंदगी आपकी मर्जी की हो.

बहन यानी पहली दोस्त. दूसरी माँ. सबसे बड़ी राजदार. मन पढ़ लेने वाली. कोई भी बात सिर्फ हम अपनी बहन से शेयर कर पाते हे, क्योकि वो हमें अच्छे से समझ पाती हे. यह रिश्ता जीना सिखाता हे और जीवन संवारना भी. हम इसी रिश्ते की बदोलत दुनिया को जानते हे, लोगो को इज्जत देना और लड़कियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेते हे. सबसे भरोसेमंद सहारा होता हे भाई-बहन का प्यार. इसलिए इस रक्षाबंधन अपनी बहन को खूब प्यार दे, उनसे जाकर मिले, उन्हें गले लगाएं, उन्हें गिफ्ट दे. आपका मिलना उनके लिए हजारो गिफ्ट से उपर होगा. यह समझ की वो डोर हे जो कभी नहीं टूटती.

0 Response to "भाई बहन के प्यार से जुडी कुछ खास बातें"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel