ऑनलाइन शौपिंग अलीबाबा संस्थापक जैक मा के बारे में Know Shopping Site Alibaba’S


जैक मा का जन्म, अलीबाबा, सम्पति और उनकी सोच
अलीबाबा चीन की सबसे लोकप्रिय online shopping साईट हे. 15 अक्टूबर 1964 को चीन के होंगझाऊ में जन्मे जैक मा चीन की सबसे लोकप्रिय इन्टरनेट कम्पनी अलीबाबा के मालिक हे. यह कम्पनी ई-कॉमर्स के क्षेत्र में amazon और ebay दोनों की कुल बिक्री से भी ज्यादा बिक्री करती हे. जैक मा technology के बारे में ज्यादा समझ नहीं रखते पर अपने सटीक निर्णय के लिए मशहुर हे. उनकी कुल सम्पति 12.1 अरब डॉलर से भी ज्यादा हे. सफलता के लिए वह अपनी क्षमता से ज्यादा अवसर की समझ और नजरिये को ज्यादा महत्व देते हे. फ़ोर्ब्स पत्रिका के कवर पेज पर आने वाले वह पहले चाइनीज एंटरप्रेन्योर हे.
बचपन से अंग्रेजी सिखने का था बड़ा शोक
जैक मा का बचपन में अंग्रेजी सिखने का बड़ा शोक था. इस शोक को पूरा करने के लिए वे सुबह 45 मिनट का सफ़र तय करके होटलों में जाते थे और वंहा विदेशियों से बात करते थे. वह अंग्रेजी में महारत हासिल करने के लिए मुफ्त में guide का काम करते थे. 2 बार univercity के एंट्रेस एग्जाम में फेल हो जाने के बाद उन्होंने अंग्रेजी में बेचलर डिग्री ली.

होवार्ड univercity ने एडमिशन से मन किया था
एक समय था, जब होवर्ड univercity ने जैक मा को एडमिशन देने से मना कर दिया था. इसके बाद वह अंग्रेजी के teacher बन गए. अपने अमिरीकी दोस्तों की मदद से उन्होंने चाइनीज कंपनियों के लिए websites बनाई. पहली बार इन्टरनेट एक्सेस करने में उन्हें साडे तीन घंटे का समय लगा था.

जीवन होता हे काम से बड़ा
जैक मा ने 1996 में चीन की पहली इन्टरनेट आधारित कम्पनी चाइना येलोपेजेज शुरू की. 1999में उन्होंने अलीबाबा.कॉम की शुरुआत की. धीरे-धीरे उन्होंने कई इन्टरनेट वेंचर शुरू किये जो तेजी से लोकप्रिय हुए. वो कहते थे की अगर आप बदलाव स्वीकार करेंगे तो सफलता जरुर मिलेगी. वह जीवन को काम से बड़ा मानते हे. इसलिए वो जीवन को अच्छी तरह से जीने की सलाह देते हे.

0 Response to "ऑनलाइन शौपिंग अलीबाबा संस्थापक जैक मा के बारे में Know Shopping Site Alibaba’S"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel