ऐसा हाई टेक टैटू जो आपके चेहरे के एक्सप्रेशन को ट्रैक करेगा..High Tech Tattoo in Hindi


technology इतनी फ़ास्ट हो गयी हे की अब हमारे अंदर क्या चल रहा हे इसके बारे में भी बता देगी. हम उदास हे या खुश हे आदि हर तरह के भाव को बता देने वाली technology आ भी गयी हे और आने वाली भी हे. हाल ही में एक ऐसा टैटू तैयार किया गया हे जो चेहरे के हाव-भाव की पहचान करता हे. इसे मेडिकल और मार्किट रिसर्च के क्षेत्र में प्रयोग के लिए बनाया गया हे. 

किसने तैयार किया यह टैटू और कहां हो रहा हे इसका प्रयोग
इस हाई टेक टैटू को पप्रोफ़ेसर यील हैनिन ने बनाया हे. इस टैटू का प्रयोग टेल एविव univercity के मेडिकल सेंटर में हो रहा हे. यंहा इसके technology द्वारा मरोजों के मसल्स की एक्टिविटी मोनिटर की जाती हे. जिससे उसके व्यवहार के बारे में अध्ययन किया जाता हे. इसके अलावा इस टैटू का प्रयोग मार्किट रिसर्च, विज्ञापन और मीडिया जैसे क्षेत्रों में हो सकता हे. इस टैटू को हाथ, चेहरे की त्वचा पर आसानी से लगाया जा सकता हे.

ऐसे काम करता हे यह टैटू
1. टैटू स्किन पे चिपकाते हे, उसके बाद इसमें लगी नैनोटेक्नोलॉजी वाली पॉलीमर कोटिंग के द्वारा चेहरे की गतिविधियों को मापा जाता हे.

2. यंहा से रिकॉर्ड किये गए डाटा को एक खास software में भेजा जाता हे. जंहा चेहरे की मांसपेशियों से प्राप्त इलेक्ट्रोनिक सिग्नल को डिकोड किया जाता हे.

3. उसके बाद परिणाम ECG की जांच की तरह सिस्टम पर वेव्स की तरह दीखते हे.

अब तो भाई ठीक हे. टैटू लो और उसे शरीर पे चिपकाओ और बस अपने चेहरे के हाव-भाव computer सिस्टम पर देखो. विदेशों वाले तो ना जाने कैसी-कैसी technology बना रहे हे और हमारे इंडिया में तो आज भी जुगाड़ कायम हे. इसे देखके तो लगता हे की टैटू की जरूरत उन्हें हे, अपने यंहा तो आँखों में देख के ही दिल के हाल बताने वाले आशिक बेठे हे.

0 Response to "ऐसा हाई टेक टैटू जो आपके चेहरे के एक्सप्रेशन को ट्रैक करेगा..High Tech Tattoo in Hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel