देशभक्ति दिखाने के लिए चीनी युवाओं ने तोड़े आईफ़ोन


सच में अपने देश से उपर कुछ भी नहीं हे. जिस मिटटी में हम पले-बढे और यंहा ही अपना जीवन जिया. उसका कर्ज़ चुकाना तो हमारी जिम्मेदारी बनती हे. हाल ही में international अदालत ने जब से “दक्षिण चीन सागर” पर चीन के दावे को नकारा हे, तभी से चीन सरकार और वंहा के लोग गुस्सा हे. चीन के खिलाफ मुकदमा फिलिपिन्स ने लगाया था, जिसे कई देशों का समर्थन था. जब फेसला चीन के खिलाफ आया तो अमेरिका ने भी कहा की फिलीपिंस सही हे.
चीनियों ने मान लिया की फिलीपिंस ने अमेरिका की शह पर ऐसा किया हे. उन्होंने अमेरिका के खिलाफ विरोध और अपनी देशभक्ति दिखाने के लिए अजीब ही तरीका अपनाया हे. वे अपने iphone तोड़ने लगे हे. उनके टुकड़े करके तस्वीरें वेब पर अपलोड करने लगे हे. उनका कहना हे की एप्पल अमेरिका की प्रमुख कंपनियों में से हे, इसलिए यह विरोध अमेरिकी सरकार जरुर देखेगी. चीनी सोशल मीडिया पर एनीमेटेड क्लिप्स अपलोड हे, जिनमे युवाओं को हथोडी से iphone तोड़ते हुए दिखाया गया हे.

ऐसे हुयी तोड़-फोड़ की शुरुआत
iphone जैसे कीमती गैजेट तोड़ने की शुरुआत वेब से ही हुयी. वेब पर चीन के कुछ “देशभक्त” युवाओं ने अमेरिका सहित उन देशों के उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की, जिन्होंने मुकदमे का समर्थन किया था. साथ ही यह भी कहा की इन देशों की यात्रा ना करे. चीनी साईट विबो पर एक युवक ने लिखा की हम इतने मुर्ख नहीं हे, जो दुश्मन देश को गोलियां खरीदने के पैसे भेजे.

चीनी युवाओं ने अन्य चीनी युवाओं से भी यह कहा हे की अगर आप में भी देशभक्ति हे तो महंगे iphone तोड़कर दिखाए और अगर आप ऐसा नहीं करते हे तो आप चीनी नहीं हे. इसके बाद वेब पर ऐसी तस्वीरों की बाढ़ आ गयी जिसमे युवा iphone तोड़ते दिख रहे हे.

जब चीनी सरकार के मीडिया तक यह जानकारी पहुंची, तो यह अपील की गयी की युवा अपनी निजी सम्पति पर गुस्सा ना उतारे (भाई ऐसा संदेश मत दो कही सरकारी सम्पति पे गुस्सा ना उतार दे..hehe). देशभक्ति का यह दिखावा तर्कहीन हे.

इन्हें देखकर तो सुलतान का गाना “खून में तेरे मिटटी, मिटटी में तेरा खून” याद आता हे. सच में तरीका कोई भी हो लेकिन अपने देश से प्रेम तो सभी लोग करते हे. अभी जब पकिस्तान black day मना रहा था तो हमारे हिन्दू भाइयों ने भी ट्विटर, फेसबुक पे इंडियन आर्मी का समर्थन किया था और पकिस्तान को मुहं तोड़ जवाब भी दिया था.

0 Response to "देशभक्ति दिखाने के लिए चीनी युवाओं ने तोड़े आईफ़ोन"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel