कैसे इन शक्स को बदबूदार परफ्यूम ने बना दिया करोड़पति Badbudar Perfume


जरुरी नहीं की हर बार अच्छी चीजे ही शोहरत दिलाएं, कभी-कभी कुछ गन्दी चीजे भी पैसा कमा के दे सकती हे. बात बड़ी अजीब हे, लेकिन सच हे. दो ऐसे शक्स हे जिसने गंदी चीज से भी करोडो कमा लिए. हां में बात कर रहा हु उन इंसान की जिसने बदबूदार परफ्यूम बनाया और बन गए करोडो के मालिक. अब कैसे बने, आईये जानते हे.
यूरोप में रहने वाले एलन व्हाईटमेन और एंड्रयू मास्टर्स ने पढ़ाई को खेल की तरह समझा और आज दुनिया में इनकी गिनती अमीर लोगों में होती हे. दरअसल इन दोनों ने मिलकर लिक्विड एस नाम का एक बहुत ही गन्दी बदबू वाला परफ्यूम तैयार किया हे. इस परफ्यूम की बिक्री बड़े स्तर पर हो रही हे. एलन बताते हे की भीड़-भाड़ वाले इलाके में भी इस परफ्यूम का इस्तेमाल 30 फीट की दुरी से समझ आने लगता हे.

इसे यूज़ करने पर ऐसा लगता हे जैसे कोई गैस सिलेंडर फट गया हो. लोग एक-दुसरे को मज़ा चखाने के लिए इसे खरीदते हे. वेसे भी लोगो को मज़े लेने की बहुत आदत होती हे और किसी को बेवजह तंग करना तो लोगो की आदत सी बन गयी हे. तंग किये बिना और मजे लिए बिना तो उन्हें नींद ही नहीं आती.

व्हाईटमेन को यह परफ्यूम बनाने का विचार उस समय आया जब बचपन में उसके पिता ने उसे एक केमेस्ट्री किट लाके दी. व्हाईटमेन ने उस किट को खिलोने की तरह इस्तेमाल किया और तरह-तरह की गंध वाली चीजें तैयार की. बाद में एलन एक ट्रक बनाने वाली कम्पनी में काम करने लगे, लेकिन उन्हें वंहा से हटा दिया गया. फिर एलन ने अपने दोस्त बने एंड्रयू मास्टर के साथ मिलकर अपना सारा वक्त गंध पैदा करने वाले परफ्यूम को बनाने में लगा दिया.

0 Response to "कैसे इन शक्स को बदबूदार परफ्यूम ने बना दिया करोड़पति Badbudar Perfume"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel