Featured Posts

जीवन के लिए सबसे जरुरी Most Important Things For Life

जीवन के हर मोड़ पर भागदोड़ हे. व्यक्ति दिन भर किसी न किसी काम में उलजा रहता हे.दिन के आखिर में उसे महसूस होता हे की वो कही पहुँच ही नहीं पाया. क्या यही जीवन हे? नहीं! जीवन में सबसे जरुरी चीज को पहचानना आवश्यक हे. आज हर कोई सपनो को जल्द से जल्द पूरा करना चाहता हे. एक सपना पूरा होता हे तो दुसरे के लिए रेस शुरू कर देता हे. इस सबके पीछे इंसान खुद को भूलता चला जाता हे और मशीन बनकर रह जाता हे.


ऐसा ही स्टीव जॉब्स के साथ हुआ जब उन्हें अपने केंसर के बारे में पता लगा तो वह एकदम से रुक गए. इसलिए उन्होंने अपनी एक पुस्तक में भी इसके बारे में लिखा हे की-वह हर दिन को अपने आखिरी दिन की तरह जीना चाहते हे, क्योकि जब इन्सान मृत्यु के बारे में सोचता हे तो उसकी सारी उम्मीदे खत्म हो जाती हे, सारे डर खत्म हो जाते हे और सिर्फ जरुरी चीजे ही बचती हे. यह सही हे की हर व्यक्ति को जीने के लिए मिला समय सिमित हे, इसलिए इसे व्यर्थ गंवाना मुर्खता होगी. बेकार की सोच में मत फंसिए, अपनी जिंदगी को दुसरो के हिसाब से मत चलाये. ओरो के विचारो की सोच में अपने अन्दर की सोच को मत डूबने दीजिये. अपने लिए जीना शुरू कीजिये. ऐसी चीजे कीजिये, जो आपको खुशी और सुकून दे. हर दिन खुलकर जीने की आदत डालिए. लोगो के साथ अच्छा बर्ताव कीजिये और लोगो के साथ प्रेमपूर्ण तरीके से रहिये. यही व्यवहार आपको लोगो के दिलो में जिंदा रखेगा. व्यक्ति चाहे कितनी भी ऊँचाई पर पहुँच जाये, उसे अपने जीवन मूल्यों को नहीं भूलना चाहिए. जो इंसान छोटी-छोटी चीजो में खुशियाँ खोज लेता हे, उसे बड़े सपनो की जरुरत नहीं होती. जीवन के लिए सबसे जरुरी चीज प्रेम हे. अपने जीवन को नया अर्थ देने के लिए हर दिन को आखिरी मानकर जियो. एक दिन में आप जितनी खुशियाँ बटोर सकते हे, उसी से पुरे जीवन का अंदाज़ा लगा सकते हे. वर्तमान को खुलकर जीना आ गया तो फ्यूचर अपने आप संवर जायेगा. इसलिए किसी ने कहा हे की इंसान मर जाता हे लेकिन उसकी यादें लाखों दिलो में जिंदा रह जाती हे.

Authorised by:

यहाँ मिलेगी सबसे फ़ास्ट खबरे जो आपके विचारो से जुडी है किसी विशेष जानकरी को पूरी डिटेल में जानने के लिए हमें कमैंट्स कर बताये हमारे बारे में यहाँ से अधिक जाने !

2 comments
This comment has been removed by a blog administrator.

यह विज्ञापन कमेंट्स थी जिसे हटा दिया गया है अगर आपको कोई ऐड देना है तो कॉन्टेक्ट TophowFN
This comments is Advertising categories, if interested Advertising with tophowFN listing paid ads with this page send mail us - [email protected]

Reply

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me