ये हैं साल की टॉप 10 हिंदी फिल्में top bollywood movies list hindi


बॉलीवुड के लिए साल 2015 बेहतरीन रहा और कई फिल्मों ने सफलता के झंडे गाड़े. सलमान जहां दो जबरदस्त फिल्मों के साथ उभरे वहीं कई बिना स्टार पावर वाली मूवीज भी अपना करिश्मा दिखाने में सफल रहीं. जानते हैं बॉक्स ऑफि‍स पर सफल होने वाली इस साल की टॉप 10 फिल्मों के बारे में  
बजरंगी भाईजान: शायद ही किसी ने सोचा होगा कि महज 90 करोड़ के बजट में बनी कोई फिल्म इंटरनैशनल स्तर पर 626 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. 17 जुलाई को रिलीज हुई डायरेक्टर कबीर खान की इस फिल्म ने 320.34 करोड़ का बिजनेस तो सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही कर डाला. फिल्म के एक्टर्स सलमान खान, करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी हर तरफ वाहवाही लूटी

बाहुबली: डायरेक्टर एस एस राजामौली की यह साउथ इंडियन फिल्म हिंदी सिनेमा में इसलिए गिनी जाती है क्योंकि इसके डिस्ट्रिब्यूशन पार्टनर रहे 'धर्मा प्रोडक्शंस' के करन जौहर. 10 जुलाई को रिलीज हुई इस फिल्म ने एनिमेशन, स्पेशल इफेक्ट्स, स्टंट्स और सिनेमैटोग्राफी को एक नई परिभाषा दी. हिंदी के अलावा यह फिल्म तेलुगु और तमिल में भी रिलीज हुई. 120 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बड़ी आसानी से दुनियाभर में 600 करोड़ का बिजनेस कर लिया.

प्रेम रतन धन पायो: 12 नवंबर को रिलीज हुई इस मल्टीस्टारर फिल्म में सलमान खान के साथ-साथ सोनम कपूर, नील नितिन मुकेश और स्वरा भास्कर भी अहम भूमिकाओं में थे. लेकिन 16 साल बाद सलमान के बड़जात्या कैम्प में वापसी करने की वजह से यह फिल्म काफी लाइमलाइट में थी. 190 करोड़ के बजट में बनी सूरज बड़जात्या की यह फिल्म ग्लोबली 400 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है और अभी भी थिएटर्स में दिखाई जा रही है.

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स: आर माधवन और कंगना रनौत की यह कॉमेडी एंड इमोशनल ड्रामा फिल्म अपने पहले पार्ट से भी ज्यादा का बिजनेस कर गई. 22 मई को रिलीज हुई डायरेक्टर आनंद एल राय की यह फिल्म बनी तो महज 5.8 मिलियन डॉलर्स में थी, लेकिन दुनिया भर के थिएटर्स में इसने लगभग 36 मिलियन डॉलर्स (258 करोड़ रुपये) का बिजनेस किया.

बेबी: अक्षय कुमार की यह एक्शन पैक्ड मूवी रिलीज हुई 23 जनवरी को. डायरेक्टर नीरज पांडे की इस फिल्म में अक्षय के अलावा तापसी पन्नु, राना दग्गुबती और उनके चहेते एक्टर अनुपम खेर भी थे. 58.97 करोड़ के बजट की इस फिल्म ने दुनियाभर से 125 करोड़ वसूले - जिसमें से 95.50 करोड़ का बिजनेस इंडियन बॉक्स ऑफिस से हुआ.

गब्बर इज बैक: साल 2015 की टॉप 10 फिल्मों में अक्षय कुमार की एक और फिल्म शामिल हुई. 1 मई को रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय के साथ लीड रोल में थीं श्रुति हसन. डायरेक्टर कृष की इस फिल्म का बजट था 72 करोड़ रुपये और इस फिल्म ने ग्लोबली बिजनेस किया 105.48 करोड़ का. हालांकि इसमें से इंडियन बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन महज 86 करोड़ ही रहा.

ब्रदर्स: साल 2015 की टॉप 10 फिल्मों में अक्षय कुमार की अगली फिल्म रही 'ब्रदर्स'. करन मल्होत्रा की निर्देशित इस फिल्म में अक्षय के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकी श्रॉफ और जैकलिन फर्नांडीज लीड रोल में थीं. 13 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म ने 82.47 करोड़ रुपये का बिजनेस किया.

0 Response to "ये हैं साल की टॉप 10 हिंदी फिल्में top bollywood movies list hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel