ये सितारे जो बड़े विवाद में नुकसान हुआ Shahrukh Salman Aamir Khan


सालभर में ये सितारे सुर्ख‍ियों में छाए रहे और वजह थी इनके बोल जो बड़े विवाद में बदल गए. वहीं कुछ के दिल टूटने की आवाज भी पूरी इंडस्ट्री ने सुनी. आइए जानें साल 2015 में किन वजहों से विवादों में रहे ये सितारे:
Bollywood controversies 2015
1993 के मुंबई बम विस्फोटों के दोषी याकूब मेमन के मामले पर सुपरस्टार सलमान को ट्वीट करना महंगा पड़ा. सलमान ने कई ट्वीट कर इस बात के संकेत दिए कि याकूब निर्दोष है और उसके भाई टाइगर मेमन के गुनाह के लिए उसे फांसी नहीं दी जानी चाहिए. इस बयान के बाद सलमान खान की खूब आलोचना हुई और इसके बाद उन्हें ट्वीट कर माफी मांगनी पड़ी.

शाहरुख ने इस साल अपने एक इंटरव्यू में पूछे गए सवाल कि क्या देश में असहिष्णुता बढ़ी है तो उनका कहना था कि, हां थोड़ी असहिष्णुता तो बढ़ी है. बस शाहरुख के इसी बयान पर राजनीतिक गलियारों से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी जोरदार आलोचना होने लगा. बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख की तुलना आतंकी हाफिज सईद से कर दी.

आमिर खान ने इस साल असहिष्णुता पर बयान देकर मुसीबत मोल ले ली. आमिर ने कहा कि कई घटनाओं ने उन्हें चिंतित किया है और पत्नी किरण राव ने एक बार यहां तक सुझाव दे दिया था कि उन्हें देश छोड़ देना चाहिए. आमिर के इस बयान की राजनीतिक घरानों से लेकर बॉलीवुड तक घोर निंदा हुई. वहीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीरा ने तो आमिर खान को पाकिस्तान आने तक का न्योता दे दिया.

पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब के विमोचन के दौरान पूर्व बीजेपी नेता सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर काली स्याही पोथने के मामले के विरोध में बोलकर बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह खुद ही विरोध का पात्र बन गए. पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध में शिवसेना के इस कदम की नसीरुद्दीन शाह ने निंदा की और इसके बाद उनके खिलाफ खूब आलोचनात्मक ट्वीट हुए.

पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की बुक लॉन्च के बाद उठे विवाद के चलते कई कलाकारों और एक्टर्स ने अपने अवॉर्ड वापिस करने का फैसला किया और किए भी. लेकिन इस फैसले में कलाकार भी बंट गए, बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने अवॉर्ड लौटाने वाले साहित्यकारों, लेखकों, वैज्ञानिकों की मंशा पर सवाल उठाए हैं.

सलमान के हिट एंड रन केस मामले पर सलमान का पक्ष लेना सिंगर अभिजीत को भारी पड़ गया. सलमान खान पर कोर्ट के आए सजा के फैसले के बाद अभि‍जीत ने ट्वीट करके कहा था, 'कुत्ते की तरह सड़क पर सोने वाले कुत्ते की मौत ही मरेंगे.' इस तरह का ट्वीट करने के बाद इस सिंगर के खिलाफ लिखित शिकायत तक करवाई गई. बाद में आजतक से हुई बातचीत में अभिजीत ने कहा, 'मैं अपने ट्वीट के लिए माफी मांगना चाहूंगा.'

इस साल राधे मां अपने लाइफस्टाइल और अन्य आरोपों के चलते विवादों में तो घिरीं ही साथ ही साथ बॉलीवुड भी इसके चपेट में आ ही गया. जाने माने सिंगर सोनू निगम द्वारा राधे मां के समर्थन में किए गए ट्वीट के चलते उनके खिलाफ भी केस दर्ज हो गया.

Khushi Kapoor
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर अपनी किस वाली तस्वीर के चलते सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में रहीं. दरअसल खुशी कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वह पॉप सिंगर जैक गलिनस्काई के गालों पर किस करती हुई नजर आ रही थीं.

साल 2008 में गोविंदा द्वारा अपनी फिल्म के सेट पर एक फैन को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया था, जिसके चलते इस शख्स ने सरेआम उसकी बेइज्जती करने पर कोर्ट में गोविंदा के खिलाफ गुहार लगाई थी. नवंबर में 7 साल बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया और कोर्ट ने गोविंदा को इस शख्स से माफी मांगने को कहा है. 

0 Response to "ये सितारे जो बड़े विवाद में नुकसान हुआ Shahrukh Salman Aamir Khan "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel