कुत्ता के बारे मे विशिष्ट गुण Qualities list of a dog hindi kutte


कुत्ता, श्वान Dog -  भेड़िया प्रजाति की उपप्रजाति, कुत्तों को पालतू जानवर के रूप में रखने का एक लंबा इतिहास है मनुष्य के पालतू पशुओं में से एक महत्त्वपूर्ण प्राणी है। इसकी मादा को कुतिया और शावक को पिल्ला कहते हैं। भेड़िया को पालतू बनाने से शुरू हुए थे। कुत्ते प्रारंभिक मानव द्वारा शिकार के बाद छोड़ दिये गये शवों का लाभ लेते थे, साथ ही शिकार लो पकड़ने में सहायता प्रदान करते थे और बड़े शिकारियों से रक्षा प्रदान करते थे।
1. वफादारी - एक कुत्ते को स्वाभाविक रूप से यह मालिक के लिए वफादारी की भावना के साथ पैदा होता है , और हर कुत्ते यह है खुद के अनूठे तरीके से इस वफादारी प्रदर्शित करता है।

2. करुणा - चाहे कितना दुखी हो या आप कर रहे हैं परेशान, एक कुत्ता हमेशा तुमसे प्यार करता है और आराम देने के लिए जानता है।

3. बिना शर्त प्यार - एक कुत्ते बिना कोई शर्त के अपने मालिक के प्रति प्यार रखता है।

4. निस्वार्थता - एक कुत्ते पहले ध्यान केंद्रित खुशी और भावना के साथ प्रदान करने के लिए है, यह आप इसे प्यार और दया दिखाने के लिए, वह अपने अंतिम नि: स्वार्थ साथी है, स्वाभाविक रूप से व्यर्थ या स्वार्थी नहीं है।

5. क्षमा - हमें मनुष्य हम एक कुत्ते हमेशा चीजों पर पकड़ है, लेकिन नहीं, एक कठिन समय से एक दूसरे को क्षमा किया है। उन्होंने कहा कि आप (कभी कभी एक गलती के लिए) उसे करने के लिए कुछ भी करने के लिए तुम्हें माफ कर देंगे।

6. गैर अनुमान - एक कुत्ते को यह कुछ गड़बड़ है भावना क्योंकि यह आरक्षण हो सकता है, न्याय नहीं करता है, लेकिन मनुष्य एक दूसरे न्यायाधीश की तरह यह हमें न्याय नहीं करता। एक कुत्ता है, इस प्रकार यह आप के अंदर और बाहर जो कर रहे हैं के लिए तुम्हें प्यार करता है, अपने सच्चे प्रकृति और आत्मा समझ सकते हैं।

0 Response to "कुत्ता के बारे मे विशिष्ट गुण Qualities list of a dog hindi kutte"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel