अमरूद के फायदे, औषधीय गुण How to eat Guava


how to eat guava for constipation guava recipes how to eat guava seeds guava benefits how to eat mini guava how to eat papaya how to peel and eat guava how to eat passion fruit
अमरूद, पौष्टिकता से भरपूर अमरूद को संस्कृत में अमृतफल कहते हैं। अमरूद को अफ्रीका का सेब भी कहा जाता है। amrud स्वाद का खजाना ही नहीं है बल्कि गुणों का भी खजाना है सर्दी के मौसम में अमरूद खाना फायदेमंद माना जाता है। इसकी वजह सस्ते फल के रूप में इसकी पहचान नहीं है, बल्कि सेहत के लिहाज से इसके कई फायदे हैं।

गुलाबी अमरूद अपनी चमक और ताजगी हासिल करने के लिए सक्षम यह इस प्रकार, आपकी त्वचा सौंदर्यीकरण में मदद करता है। अपने रंग में सुधार करने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।यह आपकी त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने और अपने रंग अच्छा  होगा। यह भी इस प्रकार आपकी त्वचा को एक ताजा और invigorated भावना प्रदान करने, अशुद्धियों को दूर करेगा।

विटामिन सी में 1. रिच: - अमरूद में विटामिन सी होता है और यह कोशिकाओं और उन्हें कम कैंसर क्षति की रक्षा में मदद करता है।

2. कमजोर मधुमेह जोखिम और साफ सिस्टम:  health benefits Amrood khane ke fayde

फाइबर रक्त शर्करा के स्तर को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है। एक ही समय में, यह पाचन तंत्र की सफाई और मुक्त मल त्याग को बनाए रखने में अच्छा है। अमरूद फाइबर में अमीर हैं। अधिक सिस्टम साफ रहता है,

3. नेत्र स्वास्थ्य सुधार:

विटामिन ए या रेटिनोल अच्छा नेत्र दृष्टि के लिए जिम्मेदार है। अमरूद रेटिनोल में समृद्ध है, तो आप गाजर को पसंद नहीं करते हैं, तो आप अपनी दृष्टि में सुधार के लिए एक अमरूद की कोशिश कर सकते हैं

4. फोलेट सामग्री:

अमरूद फोलेट के रूप में जाना जाता है एक खनिज होते हैं। यह मानव में प्रजनन क्षमता को बढ़ावा देने में मदद करता है।

5.रक्तचाप के स्तर की 5. विनियमन:

अमरूद में पोटेशियम रक्तचाप के स्तर को सामान्य में मदद करता है। एक केला और एक अमरूद पोटेशियम का लगभग एक ही राशि शामिल है।

6. तत्व का पता लगाने कॉपर समृद्ध:

अमरूद थायरॉयड ग्रंथि के अच्छे कामकाज को बनाए रखने में बहुत अच्छा है जो तत्व का पता लगाने तांबे होते हैं। थायरॉयड ग्रंथि के अनुचित कार्य स्वास्थ्य समस्याओं का एक बहुत पैदा कर सकता है।

7. मैंगनीज समृद्धि:

अमरूद कि हम खाना खाने से अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करता है शरीर जो मैंगनीज में अमीर हैं। हमारे भोजन ठीक से उपयोग किया जाता है, जब हम बायोटिन, विटामिन, आदि जैसे सभी प्रमुख पोषक तत्व प्राप्त

8. तंत्रिका को आराम:

अमरूद एक तंत्रिका आराम देने वाली दवाई के रूप में कार्य करता है जो मैग्नीशियम में समृद्ध है। यह शरीर की मांसपेशियों और तंत्रिकाओं को आराम करने के लिए मदद करता है। तो एक कठिन काम से बाहर होने के बाद, एक अमरूद आप अपनी मांसपेशियों को आराम और अपने सिस्टम को एक अच्छा ऊर्जा को बढ़ावा देने की जरूरत है क्या निश्चित रूप से है। (यहाँ क्लिक से जाने अब नहीं दिखती में चिड़िया )

9. स्वस्थ मन:

यह विटामिन बी 3 और विटामिन बी -6 के साथ यह infusing द्वारा भी अच्छा रक्त प्रवाह को बनाए रखने और से सकारात्मक अपने मस्तिष्क कार्यों रखने के लिए मदद करता है। विटामिन बी -6 नसों के लिए अच्छा है, जो pyridoxine है। यह अपने तंत्रिकाओं आराम रहता है।

0 Response to "अमरूद के फायदे, औषधीय गुण How to eat Guava"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel