कॉलर की डिटेल्स पता लगाना MOBILE Phone Number


Call Details Tracker software and hindi tips - प्राइवेट कॉलर की डिटेल्स पता लगाना बहुत आसान है किसी झंझट के अनजाने कॉलर का नाम और उसकी जगह का पता लगा सकते हैं

स्मार्टफोन के लिए दो सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स हैं ट्रू-कॉलर और मोबाइल नंबर लोकेटर। आपको आज इन्हीं दोनों स्मार्टफोन ऐप्स के बारे में बताने जा रहा है

Caller location kaise pata lagaye no se


लैंडलाइन फोन के जमाने में ब्लैंक कॉल्स से लोग किसी को परेशान किया करते थे। इसके बाद समय बदला और मोबाइल फोन ने लैंडलाइन की जगह ले ली, लेकिन प्राइवेट और अनजाने कॉल्स का सिलसिला चल पड़ा। अब स्मार्टफोन का समय है,

आज भी लोग प्राइवेट कॉल्स से परेशान रहते हैं। अब तकनीक इतनी विकसित हो गई है कि यूजर्स खुद ही ऐसे प्राइवेट कॉलर्स की कुंडली निकाल सकते हैं।

दुनिया का सबसे बड़ा वेरिफाइड मोबाइल नंबर डाटाबेस होने का दावा करने वाला ट्रू-कॉलर ऐप दुनिया भर में काम करता है। इस ऐप के जरिए किसी भी देश के नंबर का पता लगाया जा सकता है। इस ऐप के जरिए उन लोगों का पता लगाया जा सकता है

जो आपको कॉल कर रहे हैं इसी के साथ किसी भी नंबर की डिटेल्स इस ऐप के जरिए सर्च की जा सकती हैं। यह ऐप यूजर्स को उनकी कॉल लिस्ट अपडेट करने की भी सुविधा देता है।

* कॉलर आईडी- इंटरनेट के जरिए काम करने वाले इस ऐप में फोन पर आने वाले हर नंबर डिटेल्स आ जाती हैं। फोन उठाने से पहले ही आपको पता चल जाएगा कि फोन कौन कर रहा है।

* ब्लॉक कॉल- ट्रू-कॉलर पर अनजाने और बार-बार परेशान करने वाले नंबर ब्लॉक भी किए जा सकते हैं। अगर आपके फोन में ब्लॉकिंग के फीचर के बारे में पता नहीं है तो भी ऐप की मदद से नंबर आसानी से ब्लॉक हो जाएंगे।
* प्रोफाइल- इस ऐप की मदद से यूजर खुद अपनी ट्रू-कॉलर प्रोफाइल बना सकता है। 
* फोटो- ट्रू-कॉलर ऐप फोनबुक की फोटोज को अपडेट भी करता रहता है।
* इस ऐप में हर रोज दुनिया भर से कॉन्टैक्ट्स अपडेट होते रहते हैं। 

गूगल प्ले से इस ऐप को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर की रेटिंग के हिसाब से इस ऐप को अब तक 393,764 यूजर्स ने रेट किया है और इसे 5 में से 4.4 स्टार दिए गए हैं।

इस ऐप को अब तक 10 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप का साइज 5.5 MB का है। इनकमिंग के अलावा इस ऐप के जरिए आउडगोइंग कॉल्स की डिटेल्स भी पता लगाई जा सकती हैं।

MOBILE NUMBER LOCATOR-

मोबाइल नंबर लोकेटर नाम का यह ऐप भारत, अमेरिका और कनाडा के जोन में काम करता है। अगर कोई अननोन कॉलर आपको परेशान कर रहा है तो वह किस जगह का है, कौन सा टेलिकॉम ऑपरेटर है और नंबर किसके नाम पर रजिस्टर है इसकी जानकारी ऐप की मदद से मिल सकती है।

इस ऐप में गूगल 3D मैप की सुविधा भी है। नंबर लोकेट करने के बाद गूगल मैप के जरिए लोकेशन की लगभग सही तस्वीर दिखाई जाती है। सबसे अच्छी बात यह है कि ये ऐप बिना इंटरनेट के भी काम करता है

यह ऐप इनकमिंग कॉल और आउटगोइंग कॉल्स के दौरान भी कॉलर की डीटेल्स बता सकता है। इस इंफॉर्मेशन को बंद करने के लिए कॉल के दौरान OFF बटन भी दबाया जा सकता है। इससे कॉल कटेगा नहीं।

इसी के साथ ऐप की मदद से कॉल लिस्ट भी देखी जा सकती है। फोन पर आए हुए सभी कॉल्स की डीटेल्स, स्टेट, लोकेशन, डेट, टाइम वगैराह दिखाई देगी। भारतीय यूजर्स के लिए STD कोड और इंटरनेशनल यूजर्स के लिए ISD कोड लिस्ट से नंबर का पता लगाया जा सकता है।

 यह ऐप सिर्फ स्टेट लोकेशन तक बताता है। इसके अलावा पोर्ट किए हुए नंबर की जानकारी इस ऐप के द्वारा नहीं ली जा सकती है।गूगल प्ले के जरिए इस ऐप को भी फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे अभी तक 19,807 यूजर्स ने रेट किया है। इस हिसाब से ऐप को 5 में से 3.9 स्टार दिए गए हैं।

अगर मोबाइल नंबर लोकेटर को इंस्टॉल करने का सोच रहे हैं तो इसके लिए आपके मोबाइल में एंड्रॉइड 2.2 ऑपरेटिंग सिस्टम का होना जरूरी है। इसके अलावा ऐप का साइज 1.7 MB का है और इसे अभी तक 5 लाख से ज्यादा लोग इंस्टॉल कर चुके हैं।

10 Responses check and comments

  1. Meri girlfriend kisse baat karti hai us ladka Ka number mujhe chaiye

    ReplyDelete
  2. Mera girfraind Ka number hai 9430308501 iska call ki jankari chaiye hamko ar jisse wo baat krti hai us ladka Ka number chaiye

    ReplyDelete
  3. muje ek no ki detls chahiye 8083977860

    ReplyDelete
  4. muje ek no ki detls chahiye 8083977860

    ReplyDelete
  5. Mujko 9084909346 ke call detls chaiya

    ReplyDelete
  6. 9839526372 ki call detiel bta dijiye bahut arjent he kisi ki jindgi ka sawal he

    ReplyDelete
  7. Mujhe 8427226477 ki 7days ki detel chaiye plz urgent plz

    ReplyDelete
  8. 9950457101 ki datils do
    mail id nemichandsuthar056@gmail.com

    ReplyDelete
  9. 7238919813 इस नम्बर पर दिन मे कितने फोन आते है
    उन नम्बर कितने टाइम बात होती है Time and numbar SMS
    Send kare please please

    ReplyDelete

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel