भारतीय की बनाई इस ब्रा को पहनने के बाद कोई आपका रेप नहीं कर सकता Bra Stop Rape - Top.HowFN

भारतीय की बनाई इस ब्रा को पहनने के बाद कोई आपका रेप नहीं कर सकता Bra Stop Rape


आये दिन कहीं ना कहीं रेप की खबरें आती रहती हे. भारत में रेप की घटनाएँ सबसे ज्यादा हे. ना ही हमारे कानून कुछ कर पाते हे और ना ही प्रशासन. बाहर के देशों में हमारे देश को लैंड ऑफ़ रेप के नाम से जाना जाता हे, इससे शर्मनाक बात हमारे लिए क्या हो सकती हे. लेकिन इन्ही घटनाओं को देखते हुए एक भारतीय वैज्ञानिक ने ऐसी ब्रा बनाई हे जिससे रेप रुकेंगे. 
क्या हे ब्रा की खासियत
भारतीय वैज्ञानिक मनीष मोहन ने एक ऐसी ब्रा बनाई हे जिसमे सेंसर लगे हे. इस ब्रा को अगर कोई जबरदस्ती हटाने की कोशिश करेगा या फिर खोलने की कोशिश करेगा तो इससे तेज आवाज निकलनी स्टार्ट हो जाएगी जिससे आस-पास के लोग महिला की मदद के लिए आ सके. इस ब्रा में स्टीकर और जेल लगा हे जिसकी वजह से इसे अगर कोई जबरदस्ती खोने की कोशिश करेगा तो इसकी लेयर एक्टिव हो जाएगी और फ़ौरन यूजर के फोन पर एक अलर्ट भेजेगा और उसे तेज आवाजे आने लगेगी, ताकि आसपास के लोगों को पता चल सकें. 

यह भी पढ़े कहाँ निवेश करें महिलाएं
इसके आलावा उसके दोस्तों और रिश्तेदारों के पास भी SMS जायेगा और महिला के मुश्किल में होने की सुचना मिल जाएगी. अगर 30 सेकंड में यूजर कोई रिप्लाई नहीं देता हे तो उसके फोन पर रिकॉर्ड किया कॉल जायेगा और सन्देश भी.

इतना ही नहीं यह ब्रा रेप करने वाले को बिजली का झटका भी देगा और यह झटका उसे हर बार याद रहेगा. भारत में मनीष ने एक अच्छा कदम उठाया हे और महिला की सुरक्षा के बारे में सोचा हे. उम्मीद हे उनका उठाया यह कदम समाज में महिलाओं की रक्षा के लिए काम आएगा.

No comments

Powered by Blogger.