Jio 4G phone booking registration रिलायंस ने 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में 4G Jio फीचर फोन लॉन्च किया. कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसे फ्री में देने की घोषणा की है. यह फीचर फोन सितंबर से भारतीय कस्टमर्स के हाथों में होगा. इसकी प्री-बुकिंग प्रॉसेस शुरू हो चुकी है.
यहां करवाएं प्री-बुकिंग jio phone booking registration
यूजर्स JIO के आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर प्री-बुकिंग करा सकते हैं. जियो के इस फीचर फोन के लिए यहां अभी यूजर्स से उनका नाम , मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी मांगी जा रही है. इस प्रॉसेस को पूरा करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा.

कैसे करवाएं रजिस्ट्रेशन How to registration free online jio phones

स्टेप-1
- जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com  पर जाएं.

- होम पेज पर ही जियो स्मार्टफोन के बैनर पर लिखें Keep me posted पर क्लिक करें.

स्टेज 2
- Keep me posted पर क्लिक करते ही आप रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंच जाएंगे.
- यहां आपसे ये जानकारियां मांगी जाएंगी
- फर्स्ट नेम
- लास्ट नेम
- फोन नंबर

इन जानकारियों को भरें

स्टेप 3
-बेसिक जानकारी भरने के बाद आपके पास रजिस्ट्रेशन कम्पलीट होने का मैसेज आएगा.

-मैसेज आपके मोबाइल फोन पर आएगा.

हर हफ्ते स्टोर पर उपलब्ध होंगे 50 लाख सेट
जियो का यह फ्री फीचर फोन 'पहले आओ-पहले पाओ' के आधार पर मिलेगा. कंपनी हर हफ्ते 50 लाख फोन बिक्री के लिए स्टोर्स में भेजेगी. इसमें अल्फा न्यूमेरिक कीपैड,2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, हेडफोन जैक, एसडी कार्ड स्लॉट,फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री और जियो ऐप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

लोकेशन के साथ भेजे आपात संदेश
आप इस Jio फोन को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से कनेक्ट कर सकेंगे. यह पुराने CRT (कैथोड रे ट्यूब) टीवी से भी कनेक्ट हो जाएगा. कनेक्ट करते ही यूजर्स जियो ऐप्स पर मौजूद कंटेंट को टीवी स्क्रीन्स पर देख सकेंगे. इस फोन में 5 नंबर बटन दबाने पर फोन 'डिस्ट्रेस मैसेज' भेजने की भी सुविधा दी गई है. इसमें लोकेशन के साथ इमरजेंसी मैसेज रजिस्टर्ड कॉन्टेक्ट्स तक पहुंच जाएगा.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..