प्यार की परिभाषा सच्चा प्यार या दिखावा पहचाने किसे कहते है symptoms of true love in hindi - Top.HowFN.com

प्यार की परिभाषा सच्चा प्यार या दिखावा पहचाने किसे कहते है symptoms of true love in hindi

signs of true love from a man in hindi true love in hindi quotes how to know someone loves you in hindi how to know someone loves you or not what is true love in hindi language sign of love in hindi symptoms of love in girl in hindi symptom of love in hindi
  • दुखी चेहरा नहीं देख पाना आपको हंसाना
  • आपके पसंद नापसंद का ख्याल रखता हो
  • आपकी पसंदीदा हर चीज़ याद रहती हो
  • दिन रात सोचने पर मजबूर कर दे
LOVE Life signs loves you or not boys girls आजकल की लाइफ ऐसे मोड़ पर ला कर खड़ा कर देती है की हम समझ नही पाते की ये प्यार है या आकर्षण Attraction ये खेल दिल और दिमाग का है. हम दिमाग को दिल समझ लेते है और दिल को दिमाग। जब ये दोनों एक दूसरे से उलझ जाते है तो हम प्यार (Love) और आकर्षण (Attraction) के बीच फर्क नही कर पाते और अक्सर आकर्षण को प्यार कहने लगते है.

हम कोशिश करेंगे की आपकी इस उलझन को ख़त्म कर सके। Love or attraction या love or like का मतलब एक सा ही है इसको एक उदाहरण से समझते है। आपने अपने घर में एक गुलाब का पौधा लगाया और जैसे ही उसमे गुलाब का फूल आया अपने उसे तोड़ लिया और अपने पास रख लिया तो इसका मतलब हुआ की फूल आपको पसन्द है या आप उस फूल की तरफ आकर्षित हुए और आपने हमेशा की लिए उसे अपने पास रखना चाहा. लेकिन इसके विपरीत अगर आपको फूल से प्यार है तो आप कभी उसे तोड़ोगे नही बल्कि उसे पालोगे उस पौधे को रोज पानी देंगे ताकि ताकि वो पौधा कभी खराब न हो. हमारी ज्यादातर यंग जनरेशन (young generation) इस साधारण सी बात को समझ नही पाती और आकर्षण को प्यार (Love) का नाम देने लगते है जिसका परिणाम आगे चल कर सकारात्मक नही होता।

 दरअसल आकर्षण के पीछे हमेशा इंसान की एक मंशा छुपी होती है या यू कहे की इंसान जिसके प्रति भी आकर्षित होता है उसमे अपना लाभ देखता है वो लाभ फिज़िकल हो सकता है, पैसे से जुड़ा हो सकता है या और कुछ भी हो सकता है जिससे उसे ख़ुशी मिले। इससे एकदम विपरीत है प्यार (Love) जिसके पीछे इंसान की कोई मंशा नही होती जैसे हमारे परेंट्स का प्यार (Love) जो दुनिया में रियल प्यार है. उनको हमारे पैदा होने पर कोई लाभ नही हुआ. अब भी नही हो रहा और न भविष्य में होगा लेकिन फिर भी वो हमसे जुड़े हुए है बिना किसी लालच के, इसे बोलते है सच्चा प्यार

  Signs of True Love – प्यार की पहचान बिना शर्त व स्पष्ट — जैसा हमने बताया की प्यार बिना किसी शर्त और स्पष्ट होता है और जिस सम्बन्ध के पीछे कोई शर्त या लाभ छुपा हो वो आकर्षण है उबाऊपन– प्यार और आकर्षण को फर्क को समझने के लिए सम्बन्धो के साथ होने वाले उबाऊपन को समझना बहुत जरूरी है जैसे अगर आप किसी काम को करते हुए या किसी रिलेशनशिप में रह कर बोर महसूस करते है तो वो केवल आपका आकर्षण है .सच तो ये है की जिस काम या जिस शख्स से आपको प्यार होता है आप उससे कभी बोर हो ही नही सकते या यहाँ तक की उससे आपको कभी थकान भी महसूस नही होगी. भावनाएं – प्यार में आप सिर्फ सामने वाले इंसान की भावनाओ का ही नहीं उससे जुडी हर चीज का सम्मान करते है. कमजोरियां – प्यार में इंसान एक दुसरे की कमियों पर ध्यान नहीं देता. चाहे सुख हो या दुःख साथ खड़ा रहता है.

0 Response to "प्यार की परिभाषा सच्चा प्यार या दिखावा पहचाने किसे कहते है symptoms of true love in hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel