जवानी में अक्सर हम करते हे यह 4 गलतियां..Mistakes in Young Age


जिंदगी में हम बहुत सी गलतियां करते हे, लेकिन 16 से लेकर 25 साल तक की जवानी की ऐसी उम्र होती हे जब हम बहुत सारी गलतियां करते हे. यही उम्र होती हे करियर की और हम इसी उम्र में बहुत सी ऐसी गलतियां कर देते हे जिनके लिए बाद में हमें पछताना पड़ता हे. आईये जानते हे ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में जो अक्सर हम जवानी में करते हे. 
Mistakes in Young Age

1. जरूरत से ज्यादा भरोसा
इस age में हम लोगों पर सबसे ज्यादा भरोसा कर देते हे कभी तो इतना भरोसा कर देते हे की टूटने पर लोगों पर से विश्वास उठ जाता हे. लेकिन खुद को और दुनिया को समझने का हुनर भी जवानी में ही आता हे.

2. Love और Attraction में अंतर ना कर पाना
किसी खुबसुरत लड़की को देखा और लग गए उसके पीछे. हम love और attraction में अंतर करना भूल जाते हे. वैसे यह सही हे की love का पहला rule attraction ही हे. लेकिन इन दोनों में अंतर हे. लेकिन इन चीजों से दूर रहें और अपने करियर पर फॉक्स करें. अगर करियर अच्छा हो गया तो कैटरीना जैसी लड़की अपने आप मिल जाएगी. 

यह भी पढ़े अपने पहले प्यार को आसानी से कैसे भूलें

3. असमंजस (Confusion)
इस age में करियर को लेकर सबसे ज्यादा Confusion रहता हे. क्या करें, क्या ना करें. क्या यह सही रहेगा, क्या इसमें job लग जाएगी. इसलिए किसी अच्छे काउंसलर से सलाह ले और सोच-समझ कर फैसला ले.

4. जल्दी पाने की चाह
जवानी की इस age में हमें सब कुछ जल्दी पाने की चाह होती हे. हम सब कुछ इतना जल्दी पाना चाहते हे की बिना सोचे-समझे ही फैसला ले लेते हे और बाद में पछताते हे.

0 Response to "जवानी में अक्सर हम करते हे यह 4 गलतियां..Mistakes in Young Age "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel