अपने पहले प्यार को आसानी से कैसे भूलें..First Love Forget Tips in Hindi - Top.HowFN.com

अपने पहले प्यार को आसानी से कैसे भूलें..First Love Forget Tips in Hindi


कहते हे पहला प्यार बहुत ही अनोखा होता हे हमे पूछा How to forget someone meaning in Hindi How to forget someone you love Pyar ko kaise bhule in Hindi Kisi ko bhulane ke liye kya Karna Chahiye Kisi ko kaise bhule in Hindi How to overcome from breakup in hindi Kisi ko kaise bhule tips Sache pyar ko kaise bhulaye हमारी सारी feelings उसकी तरफ हो जाती हे. साथ रहना, घूमना, प्यारी बातें करना, एक-दुसरे के साथ रहने के वादे करना और भी बहुत कुछ होता हे पहले प्यार में. लेकिन कई बार हमें धोखा मिल जाता हे या relation break हो जाता हे. ऐसे में बहुत मुश्किल होता हे अपने प्यार को भुला पाना. कहते हे पहला प्यार बहुत कुछ सीखा जाता हे और यह सच भी हे. लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं की आप अपनी जिंदगी को रोक दे और यह सोचें की अब उसके बिना life में कुछ नहीं हे, यह तो गलत बात हे. वक्त हर घाव भर देता हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की कैसे अपने पहले प्यार को भूलें. 

Purane Pyar Ko Bhulne Ke Tips

1. नए friends बनायें

breakup के बाद अगर आपको अकेलापन लग रहा हे तो नए friends बनाये. अगर friend opposite sex का हे तो friendship में और भी मज़ा आएगा और आप बोर भी नहीं होंगे. friend ऐसा होना चाहिए जो आपके बुरे time में आपका साथ दे. ऐसे ही अगर खालीपन को दूर करने के लिए हर किसी को भी friend बना रहे हो तो यह आपको आगे दिक्कत देगा. दोस्तों के साथ हम हर तरह की बातें कर सकते हे. इसलिए नए और अच्छे friends बनायें. आप उनके साथ busy रहेंगे तो आप पिछली बातों को भूल जायेंगे.

2. अकेले ना रहें कहते हे की खाली दिमाग शेतान का घर होता हे. अगर आप अकेले रहेंगे तो आप फिर से उनकी यादों में घिर जायेंगे और ज्यादा दुखी हो जायेंगे. बंद room में अपने आपको बंद करने से या अकेले बेठे रहने से आप उन चीजों से बाहर आ जायेंगे तो यह आपकी गलतफहमी हे. इससे अच्छा यह होगा की ज्यादा से ज्यादा टाइम अपने family वालों को दे, क्योकि आपके पीछे उनकी खुशियाँ भी जुडी हे. अपने friends के साथ time बिताएं, अपनी बातों को share करें जिससे उसका कोई solution निकल आयें

स्मार्ट बनने के लिए अपनाएँ यह टिप्स

3. फिर से नए प्यार की तलाश करें
कहते हे ना की किसी एक के जाने से जिंदगी रूकती नहीं. वेसे भी आप अपने पहले प्यार से बहुत कुछ सीखे हे अब आप और भी समझदारी से नए lover को तलाश सकते हे. लोग कहते हे की सच्चा प्यार सिर्फ एक बार ही होता हे, लेकिन आज ऐसा नहीं हे. बहुत बार प्यार होता हे और सच्चा भी. यह तो मेने खुद ने देखा हे. अगर आपको प्यार में धोखा मिल जाये तो इसका मतलब यह तो नहीं ना की जिंदगी रुक जाएगी. हम यह क्यों सोचते हे की सब एक जैसे होते हे सिर्फ एक के ऐसा करने की वजह से. यह गलत बात हे. दुनिया में और भी अच्छे लोग हे. यह सही हे की पहला प्यार भुलाया नहीं जाता लेकिन दुसरे lover को तलाश करके उसके साथ busy रहके आप उसे भूल सकते हे. एक time बाद सब normal हो जाता हे. लेकिन हर बार समझदारी से काम ले. दूसरी बार प्यार में पड़ने से पहले उसे समझ ले. ज्यादा जल्दी ना करें वरना फिर गलतियां हो सकती हे.

4. friedns के साथ कहीं बाहर जाने का plan बनायें
कई बार एक ही जगह रहने से आप मेंटली ज्यादा distrub हो जाते हे. इसलिए अपने friend के साथ कहीं बाहर घुमने जाएँ, मस्ती करें और अपने आप को फ्रेश करें. जंहा से हमारी यादे जुडी होती हे वंहा रहना मुश्किल सा होता हे इसलिए कुछ time के लिए बाहर चले जाएँ, थोडा घूम आये. अपने आपको ज्यादा से ज्यादा busy रखें. वरना पुरानी बातें आपके दिमाग में घुमती रहेगी. उन सारी यादों को हटा दे जिनकी वजह से आपको तकलीफ होती हे. उसके gifts, उसके photos आदि सब हटा दे.

0 Response to "अपने पहले प्यार को आसानी से कैसे भूलें..First Love Forget Tips in Hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel