आज सुबह से ही news और अख़बारों में ओम पूरी के निधन की खबरें चल रही हे. पूरा bollywood और उनके चाहने वाले शोक में पड़ गए हे. किसी को भी पता नहीं था की असाधारण छवि वाला अभिनेता हमें इस तरह छोड़ के चला जायेगा. 
उनका चेहरा भले ही साधारण सा था, लेकिन काम करने का अनुभव और लगन से उन्होंने बहुत सफलता पाई. उनके परिचित लोगों का कहना हे की ओम पूरी रात-रात भर रिह्सल करते थे. इस से पता चलता हे की वे अपने काम के प्रति कितना सजग थे.

उन्होंने एक interview में मजाक-मजाक में अपनी मौत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन किसे पता था की एक दिन यह सच हो जाएगी. देखिये उन्होंने क्या कहा था.

यह भी पढ़े भोजन के सम्बधी 24 बातें

“मृत्यु का भय नहीं होता, बीमारी का भय होता है. जब हम देखते हैं कि लोग लाचार हो जाते हैं बीमारी की वजह से और दूसरों पर निर्भर हो जाते हैं. उससे डर लगता है. मृत्यु से डर नहीं लगता. मृत्यु का तो आपको पता भी नहीं चलेगा, सोए-सोए चल देंगे. आपको पता चलेगा कि ओम पुरी का कल 'सुबह 7 बजकर 22 मिनट' पर निधन हो गया."

भले ही यह बातें मजाक में कही थी, लेकिन जैसे उन्हें पता था की वे एक दिन अचानक ही इस दुनिया से अलविदा कह जायेंगे. पूरा सिनेमा इस खबर के बाद सदमे में हे. किसी को भी पता नहीं था की ऐसी अमूल्य प्रतिभा का धनी हमें यु छोड़कर चला जायेगा.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..