जरुरी नहीं शादी के बाद सिर्फ महिलाएं ही बदले. पुरुष भी बदल जाते हे. शक यह हे की शादी के बाद पुरुषों मेअच्छा परिवर्तन आता हे. शादी के बाद स्त्री और पुरुष दोनों नए रिश्ते में बंद जाते हे, इसलिए परिवर्तन आना स्वभाविक हे. आईये जानते हे शादी के बाद पुरुषों में किस तरह के परिवर्तन आते हे.


Do Men Change After Marrige

1. जिम्मेदार बन जाते हे
Single थे तब मोज-मस्ती के दिन थे, अब जब शादी हुयी हे तो जिम्मेदारियां भी आ गई. शादी के बाद पुरुष जिम्मेदारियां लेना Start कर देता हे, क्योंकि अब उसके पीछे उसकी पत्नी भी हे.

2. पार्टियों में जाना कम कर देते हे
शादी से पहले तो पुरुष खूब पार्टियों में जाते थे, लेकिन शादी के बाद Time बच्चों और पत्नी को देने लग जाते हे इसलिए पार्टियों में जाना कम हो जाता हे. सच में शादी आपको बदल देती हे.

3. दोस्तों का महत्व कम हो जाता हे
शादी से पहले पुरुष अपना ज्यादातर Time अपनी दोस्तों के साथ बिताते थे, उनके साथ घूमते थे, उनकी Help करते थे, लेकिन शादी के बाद Time पत्नी का हो जाता हे. इस परिवर्तन के कारण कुछ दोस्त नाराज़ भी हो जाते हे.  यह भी पढ़े सेक्स और इन्टरनेट के बारे में पूछे गए सवाल

4. पैसा बचाने लग जाते हे
शादी से पहले सिर्फ खुद पर या दोस्तों पर खर्च करते थे, कोई हिसाब भी नहीं था. लेकिन शादी के बाद आप पैसे बचाने लग जाते हे और हिसाब भी रखने लग जाते हे. आप खर्च को Mentain रखना सीख जाते हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..