ये 5 चीजे तरह-तरह से फायदा पहुँचाएगी..5 Benifit’S Food - Top.HowFN.com

ये 5 चीजे तरह-तरह से फायदा पहुँचाएगी..5 Benifit’S Food


कुछ ऐसी चीजे हे जिनके फायदों के बारे में हम नहीं जानते हे. में इस वेबसाइट के माध्यम से ऐसी काम की पोस्ट आपके बीच में लाता रहता हु, आज की इस पोस्ट में, में आपको 5 ऐसी ही काम की चीजों के बारे में बता रहा हु, जो आपके health के लिए फायदेमंद हे. 
5 Benifit’S Food

1. चुकंदर - डायबिटीज है तो मीठे की इच्छा पूरी करेगा. चुकंदर रक्त तो बढ़ाता ही है, साथ ही यदि डायबिटीज है और मीठा खाने की इच्छा हो रही है, इसे खा सकते हैं.

क्यों
आयरन विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स से परिपूर्ण चुकंदर में प्राकृतिक रूप से पर्याप्त मात्रा में शर्करा होती है.

2. बादाम का तेल - शरीर को विटामिन डी देगा. विटामिन डी की कमी यदि जांच में निकली है तो बादाम के तेल का दूध के साथ सेवन कर सकते हैं.

क्यों
इसमें पर्याप्त विटामिन डी होता है, जो हडिड्यों को मजबूत करता है.

3. जैतून का तेल - न लगाए त्वचा खराब हो सकती है. ठंड में शरीर को गर्म रखने के लिए कुछ लोग जैतून का तेल लगा लेते हैं, इससे त्वचा को नुकसान होता है...

क्यों
जैतून में प्राकृतिक रूप में ऑलिक एसिड रहता है, जो त्वचा की नैसर्गिक नमी को पूरी तरह से खत्म कर देता है.


4. पिस्ता - खून की कमी है तो फायदा करेगा. खून की कमी है और हथेली रक्तलाल होने की बजाय सफेद है. यदि चेहरे पर भी इसके कारण पीलापन है तो पिस्ता का नियमित सेवन करने से फायदा होगा.

क्यों
पिस्ता में विटामिन बी 6 होता है, जो रक्त में ऑक्सीजन को ले जाता है. यदि इसे प्रतिदिन बिना नमक का खाते हैं तो हीमोग्लोबिन में भी इजाफा होगा.

5.पपीता खाए - कोलेस्ट्रॉल को काबू करेगा. यदि कोलेस्ट्रॉल है तो पपीता खाए, ये न केवल पेट साफ करेगा, वरन धमनिया भी साफ करेगा.

क्यों
पपीते में विटामिन सी होता है, साथ ही भरपूर फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो कोलेस्ट्रॉल को काबू में करते हैं. मध्यम आकार का पपीता 120 कैलोरी का होता है, यह वजन घटाने में भी सहायक है.

0 Response to "ये 5 चीजे तरह-तरह से फायदा पहुँचाएगी..5 Benifit’S Food"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel