ये खबर पढ़ने के बाद ATM स्लीप नही डालेंगे कूड़ेदान में Slip Careful Tips - Top.HowFN.com

ये खबर पढ़ने के बाद ATM स्लीप नही डालेंगे कूड़ेदान में Slip Careful Tips

आजकल हर कोई ATM तो इस्तेमाल करता ही होगा और जाहिर है कि पैसा निकालने के बाद आप स्लिप भी निकालते होंगे. स्लिप को देखकर डस्टबिन में फेंक देते है तो हम भी फेंक दे. कई लोग ऐसा ही करते है लेकिन आपकी ये छोटी-सी गलती आपको कही भारी पड़ सकती है. तो चलिए आपको इन्ही से सम्बंधित कुछ बाते बता देते हैं.

1. अगर आपको लगता है कि आप रसिद को फाड़कर फेक देंगे तो आपका एटीएम और पैसा सेफ रहेगा तो ये आपकी गलतफहमी है. आपको बता दे की स्लिप के टुकड़ों को डिकोट कर हैकर्स आपके अकाउंट में दाखिल हो सकते है. आगे पड़े गर्लफ्रेंड को कैसे मनाएं इम्प्रेस करें

2. रसीद के जरिए भी आपका अकाउंट हैक किया जा सकता है. साइबर क्रिमिनल्स आपके पैसे चुरा सकते है. इसलिए ट्रांजेक्शन को लगातार चेक करते रहे और स्लिप को संभाल कर रखे.

3. इसके अलावा अगर आपके बैंक अकाउंट में अपडेट करने में कोई गलती हो गई तो इस स्लिप के जरिए ठीक कराया जक सकता है. ऐसे में रसीद को हमेशा अपने पास ही रखे.

4.ATM सॉफ्टवेयर पर काम करता है तो गलती होना भी स्वाभाविक है. आपकी एटीएम स्लिप आपके द्वारा किए गए ट्रांजेक्शन का सबूत होता है.

तो देखा आपने आपकी एक छोटी सी गलती आपको कितनी भारी पड़ सकती है. ऐसे में अगली बार से आप जब भी ट्रांजेक्शन करे तो स्लिप को संभालकर अपने पास ही रखे.

0 Response to "ये खबर पढ़ने के बाद ATM स्लीप नही डालेंगे कूड़ेदान में Slip Careful Tips"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel