एक ऐसी जगह जंहा लड़की का पिता ही बाद में बनता हे उसका पति


पिता और बेटी का रिश्ता बहुत ही खुबसूरत रिश्ता होता हे. कोई बेटी की तरफ आँख उठा के देख ले तो बाप उसकी हालत खराब कर देता हे. सच में बेटियाँ पापा की परी होती हे. लेकिन एक जनजाति ऐसी हे जंहा लड़की का पिता ही उसका पति होता हे.

यह रिवाज हे बांग्लादेश की मंडी जनजाति का. यंहा बचपन से लड़किया पिता को पति के रूप में देखती हे. अगर किसी ओरत का पति मर जाता हे और उसकी बेटी होती हे तो दूसरी शादी के वक्त उसका होने वाला पति उसकी बेटी से भी शादी करता हे.

कैसे स्टार्ट हुआ हे अजब-गजब रिवाज
इस जनजाति में लोगो की शादी छोटी उम्र में ही हो जाती हे. ऐसे में अगर किसी का पति मर जाता हे तो उसे अपने ही जाती के दुसरे आदमी से शादी करनी होती हे. ऐसे में लडको की उम्र काफी छोटी होती हे, जिस वजह से वो जिस आदमी से शादी करती हे उसी से अपनी बेटी की भी शादी कराती हे और वो दोंनो एक ही व्यक्ति की पत्नी बन के रहती हे. यह तो buy one get one free वाली बात हुयी. एक के उपर एक फ्री, माँ के साथ बेटी भी बड़ा गजब ही रिवाज हे.

भारत में मेघालय की साइड गोरा जनजाति ऐसी हे जंहा भी ऐसा ही रिवाज हे. यंहा लड़के अपनी भुआ और मामा की लड़की से शादी कर सकता हे. ऐसे में अगर सास विधवा हो तो सास से भी शादी करनी होती हे. भाई मुझे तो यह रिवाज बड़ा ही अजीब लगा. आपको कैसा लगा कमेंट करके बताना.

0 Response to "एक ऐसी जगह जंहा लड़की का पिता ही बाद में बनता हे उसका पति "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel