चेहरे और शरीर पर आये अनचाहे बालों से कैसे पायें छुटकारा..Anchahe Ball Se Paye Chutkara - Top.HowFN.com

चेहरे और शरीर पर आये अनचाहे बालों से कैसे पायें छुटकारा..Anchahe Ball Se Paye Chutkara

अगर आपके चेहरे या शरीर पर अनचाहे बालों की समस्या हे तो इनका समाधान आप घर पर ही कर सकते हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के कुछ घरेलू उपाय बताऊंगा.

1. नींबू का रस और शहद
चार चम्मच शहद और दो चम्मच नींबू का रस अच्छी तरह से मिलाएं. फिर रुई को उसे भिगोकर चेहरे पर लेप लगायें. 10 मिनट बाद धो लें. सप्ताह में दो बार प्रयोग करें.

2. ओटमील स्क्रब ओटमील यानी जई का आटा त्वचा की मृत कोशिकाओं की सफाई करने वाला होता हे. उसका स्क्रब चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा भी दिलाता हे. आधा चम्मच ओटमील में नींबू-रस की 8 बुँदे मिलाएं, फिर चेहरे पर लगायें. 15-20 बाद पानी से साफ़ करें.

3. अंडे का मास्क

अंडे की सफेदी का मास्क भी अनचाहे बाल हटाने में मदद करता हे. आधा चम्मच भुट्टे का आटा, एक चम्मच शक्कर और एक अंडे की जरूरत होती हे. इससे गाढ़ा फेस पैक बनाये और चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़े. सूखने के बाद चेहरा धो लें. 2-3 दिन के अंतराल में लगाते रहें.

4. शुगर और दही का स्क्रब

इस नुस्खे के लिए एक चम्मच शहद और दही मिलाएं. चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखें. जब यह सुख जाये तो शक्कर का स्क्रब का प्रयोग करें. उसे चेहरे पर लगायें. फिर धोकर टोनर का प्रयोग करे.


कुछ मामलों में अनचाहे बालों की समस्या बढ़ जाती हे. इसके पीछे हार्मोन्स का असंतुलन. थायराइड की समस्या और आनुवांशिक कारण हो सकते हे. ऐसे में घरेलू नुस्खे प्रभावी नहीं होते. तब लेजर हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट का सहारा ले सकते हे.

0 Response to "चेहरे और शरीर पर आये अनचाहे बालों से कैसे पायें छुटकारा..Anchahe Ball Se Paye Chutkara"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel