हम में से ज्यादातर लोगो के पास Android फोन हे. अब तकनिकी गैजेट हे तो प्रॉब्लम भी आएगी. कही बार हमारे सामने छोटी-छोटी या कुछ कॉमन प्रॉब्लम आती हे जिनका हमें solution पता नहीं होता हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको Android की कुछ ऐसी ही कॉमन problem के बारे में बताऊंगा और उनका solution भी बताऊंगा.

1. Freeze Android phone And Slow Speed
slow speed Android की सबसे कॉमन problem में से एक हे. हम सभी इस problem से कभी न कभी रूबरू होते हे. इस problem का solution हे Clean Master App. इस app की मदद से आप जंक फाइल्स को डिलीट कर सकते हे, अपने फोन को स्कैन कर सकते हे, Unusefull app को Uninstall कर सकते हे, मेमोरी में space कर सकते हे. यह आप आपके Android फोन की स्पीड बढाने में सबसे बेहतर app हे. इसे आप google play store से डाउनलोड कर सकते हे.
इस लिंक पे क्लिक करके डाउनलोड करे.

2. Wifi Not Connecting Problem
कभी कभी हमारा Wifi कनेक्ट नहीं हो पाता हे. हम सही पासवर्ड भी लगाते हे, wifi बंद-चालू भी करते हे लेकिन समस्या बनी रहती हे. इस problem को solve करने के लिए आप अपने फोन को 1 मिनट के लिए Airplane Mode में डाल दे. इसके लिए पॉवर बटन दबाये, उसमे Airplane Mode का आप्शन आएगा उसे on कर दे.

3. Keyboard Does Not Work
कही बार Android फोन का डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड सही से वर्क नहीं करता हे. सही से हम टेक्स्ट नहीं लिख पाते हे, बिच-बिच में Not Responding बताता हे. इस का बेस्ट solution हे Google Keyboard App. इसे आप google play से डाउनलोड कर सकते हे.
इस लिंक पे क्लिक करके डाउनलोड करे.

4. Turn Off Screen When Chargingजैसे ही आप फोन को चार्जर में डाल के switch on करते हे, आपके फोन की स्क्रीन automatically turned off हो जाती हे. अगर आप चाहते हे की आपकी स्क्रीन automatically turned off ना हो तो आप Setting -> Doveloper option -> stay awake इस आप्शन पे tick लगा दे.

5. Google Play Errorsapp को डाउनलोड करने के लिए हम Google Play का इस्तेमाल करते हे. लेकिन कभी कभी Google Play में error आ जाती हे और हमारा app डाउनलोड नहीं हो पता हे उसकी जगह can not download का मेसेज show होता हे. इस problem को दूर करने के लिए यह उपाय कर सकते हे.
(a). आप Setting -> Account में जाए और Google अकाउंट को remove कर दे और उसे वापिस से add करे.
(b). Google Play का data और cache clear कर दे.
(c). application में जाकर Google Play में जाये और uninstall update पे क्लिक कर दे. आपकी problem solve हो जाएगी.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..