जानिये कुछ ऐसी Websites के बारे में जो आपके काम को आसान बना देगी..Useful Websites In Hindi


आजकल इन्टरनेट की दुनिया में app और website की भरमार हे. इन्होने आपके काम को इतना आसान बना दिया हे की जितना आप कभी सपने में भी नहीं सोच सकते. घर बेठे recharge कर सकते हे, बिजली का बिल भर सकते हे, अपने घर को बिना डिज़ाइनर app और websites से डिजाईन कर सकते हे, किसी भी चीज के बारे में जानकारी पा सकते हे और भी बहुत कुछ आप आसानी से कर सकते हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको कुछ ऐसी ही websites के बारे में बताऊंगा जो आपके काम को और ज्यादा आसान कर देगी.

1. www.numbeo.com

अगर आप किसी दुसरे शहर में शिफ्ट हो रहे हे तो इस website की मदद से आप दुनिया के किसी भी शहर में रहने की सुविधायों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हे. शहर में रहने के खर्च, प्रॉपर्टी की कीमत, अपराध की दर, helath सुविधायों, population, ट्रेफिक आदि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हे.

2. www.buyhatke.com

कभी कभी हमें कोई प्रोडक्ट online खरीदना होता हे, लेकिन हम इस problem में रहते हे की कोनसी साईट हमारे लिए बेहतर रहेगी और कोनसी साईट से हमें प्रोडक्ट सस्ते में मिल सकता हे. तो अब आप इस website की मदद ले सकती हे. इसमें आपको search bar में अपने प्रोडक्ट को टाइप करना हे और यह आपको उस प्रोडक्ट की सभी online shopping साईट पे क्या-क्या कीमत हे, इसके बारे में बता देगा.

3. www.emaze.com

आप प्रेजेटेंशन तेयार करने के लिए अक्सर Power Point का इस्तेमाल करते हे. लेकिन अब यह काम भी आप ऑनलाइन आसानी से कर सकते हे. इस website की मदद से आप प्रेजेटेंशन तेयार कर सकते हे, मल्टीप्ल स्लाइड बना सकते हे, picture, audio और video जोड़ सकते हे. कुल मिला के आप एक अच्छा प्रेजेटेंशन तेयार कर सकते हे इसके लिए आपको इस website के फ्री अकाउंट में sign-up करना होगा.

4. www.virustotal.com

यह किसी भी फाइल को ऑनलाइन स्कैन करने की सबसे बेस्ट website हे. इसमें 40 से उपर antivirus से आपकी फाइल स्कैन होती हे. इस website पर जाकर अपनी फाइल को upload करे और स्कैन करे.

0 Response to "जानिये कुछ ऐसी Websites के बारे में जो आपके काम को आसान बना देगी..Useful Websites In Hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel