शराब दारू छुड़ाने के उपाय Stop Drinking Alcohol Treatment HINDI - Top.HowFN

शराब दारू छुड़ाने के उपाय Stop Drinking Alcohol Treatment HINDI

sarab chhudane ki dawa  शराब (दारू) पीने की आदत sharab chodne ki allopathic medicine sharab chodne ki ayurvedic dawa sharab churane ki dawa bataye daru chudane ka medicine sharab chodne ke allopathic medicine daru chudane ke totke in hindi sharab se bachne ki dua sharab churane wala medicine सबसे गंदी बीमारी है  शराब की लत एक चतुर और शक्तिशाली व्यक्ति को बेहद कमजोर बना देती है. जिसे पड़ जाती है आसानी से नहीं छुटती इसे बीमारी नही कहा जा सकता है

क्यूकी लोगो के लिए यह एक नशा है - पर ये नशा बहुत ही घातक हे जिसके फायदे कम और नुकसान बहुत है शराब पीने से स्ट्रोक का ख़तरा होता है, बुढ़ापा या मोटापा होता है शराब पीने से  साथ ही लिवर की बीमारी नही होती है. यानी की आपका स्वस्थ अच्छा हो जाता है.पर अगर आप ठान ले की Alcohol नहीं पीना हे और  ना किसी को पीने देना हे तो  कुछ ही दिनों में इलाज सम्भब हे आएये जाने कुछ बेस्ट टिप्स जो निश्चित रूप से हेल्पफुल हैं -
  • जूस पिये 15 दिन तक ताज़ा जूस पीयेंगे तो धीरे धीरे आप आल्कोहॉल को भूल जाएगे. जूस पीने से शराब पीने की इक्छा कम होगी और आप खुद ही शराब को छोड़ देगे
  • सेब का रस बार बार पीने से और भोजन के साथ सेब खाने से भी शराब कि आदत छुट जाती है! यदि उबले हुए सेबों को दिन में तीन बार खिलाया जाए, तो कुछ ही दिनों में शराब पीने कि लत छुट जाती है!
  • अपने आप को बिजी (बयस्त )रखें क्योकि जब कोई फ्री होता हे तो गलत लोगो के थोड़े भी संपर्क में आया और दारू पीना  देखा तो खुद भी आदत पाल लेता हे 
  • होम्योपेथी में सेलेनियम-30 एक ऐसी दवा है, जिसके कुछ दिनों का सेवन करने के बाद शराब पीने वाले को शराब खराब लगने लगती है! एक दिन में तीन बार सेवन कि गई पहले दिन कि खुराकें ही आश्चर्यजनक लाभ पहुंचाती है और शराब पीने कि इच्छा समाप्त हो जाती है! पूरा लाभ पाने के लिए कुछ दिनों तक नियमित सेवन कराएं!
  • 500 ग्राम नई देशी अजवाइन को पीसकर उसे 7 लीटर पानी में दो दिन के लिए भिगो दें! फिर धीमी आंच पर इतना पकाएं कि पानी लगभग 2 लीटर रह जाए! 
  • ठंडा होने पर छान कर बोतल में भर दें! शराब कि तलब लगने पर 5 चम्मच कि मात्रा में पीते रहने से भी शराब पीने कि आदत छुट जाती है!
करेला आपको शराब की आदत से छुटकारा दिलाने मे सहायक होता है. इससे आपकी खराब किड्नी भी ठीक हो जाती है. रोज़ करेले का जूस पिए और देखिए ये आपके शरीर के लिए कितने फयदेमंद है.

शराब की आदत छुड़ाने के लिए खजूर सबसे अधिक पुराना और लोकप्रिया घरेलू नुस्ख़ा है. यदि आप शराब नही छोड़ पा रहे है तो इसकी सहयता से आप तुरंत ही इससे छोड़ देगे. इसका सेवन ज़रूर करे और अपनी आदत से मुक्त हो जाए.

शराब छुड़ाने में एक दवा ऐकेम्प्रोसेट ईजाद हुई है! इसे अब तक दस लाख से ज्यादा लोगों ने इस्तिमाल किया है और बेहतर परिणाम मिले हैं! इस दवा को फ्रांस में लें स्थित 'लिफा एस.ए कम्पनी ने बनाया है! फिलहाल ये दवा एशिया, यूरोप, दक्षिणी अमेरिका आदि के देशों में आसानी से उपलब्ध है!

5 comments:

  1. Thanks for sharing very useful post. Get over alcohol addiction issues with the help of herbal supplement. It is both safe and effective. visit http://www.drug-treatment.in/

    ReplyDelete
  2. Thanks for sharing very useful tips. Try out some herbal supplement for alcohol addiction. It works effective and efficient against alcohol.

    ReplyDelete
  3. Natural herbal supplement for alcohol addiction is proven to be safe and beneficial. There is no reported side effects after using this supplement.

    ReplyDelete
  4. Get rid of alcohol addiction with the help of natural supplement.

    ReplyDelete
  5. Thanks fo0r sharing very useful tips. You can get rid of alcohol addiction with the use of
    natural treatment
    . It delivers long term effect.

    ReplyDelete

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.