अच्छे रिश्‍ते बनाने के लिए क्या करे Tips To Make A Good Relationship Great - Top.HowFN.com

अच्छे रिश्‍ते बनाने के लिए क्या करे Tips To Make A Good Relationship Great

Pati Patni girl boyfrind Ke Rishte Majboot Karne Ka Vastu Upay


रिश्‍ते की शुरूआत में लड़की को बहुत अधिक मैसेज करने से बचें, इससे आपके रिश्‍ते में दरार पड़ सकती है और रिलेशन शुरू होने से पहले टूट सकता है।

1 अधिक मैसेज करना
बहुत अधिक मैसेज करना आपके नये-नवेले रिश्‍ते में दरार डाल सकता है। वर्तमान में मैसेज के जरिये लोग एक-दूसरे के हर पल को जानने के लिए इच्‍छुक रहते हैं, लेकिन इसकी भी एक सीमा है। अगर आपने वो सीमा लांघी तो इसका सीधा असर आपके रिश्‍ते पर पड़ेगा। इसलिए अपने रिश्‍ते को मजबूत बनाने के लिए कुछ मौकों पर लड़की को मैसेज करने से बचें।

पहली डेट के बाद
पहली बार आपने किसी लड़की के साथ डेट किया है तो आपके रिश्‍ते को बढ़ाने में मैसेज बहुत महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन पहली डेट के बाद सामान्‍य से अधिक मैसेज करना आपके रिश्‍ते के लिए ठीक नहीं है।

3 शराब पीने के बाद
नये रिश्‍ते की शुरूआत कर रहे हैं तो ऐसी कोई गलती न करें जिससे रिश्‍ता बनने से पहले ही टूट जाये। शराब पीने के बाद लड़की को कभी भी मैसेज न करें। क्‍योंकि इस वक्‍त आप अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाते और गलतियां कर देते हैं।

क्रोधित होने पर
जब आप गुस्‍सा हैं तब आपके मन में प्‍यार वाली बातें कभी नहीं आयेंगी। इसलिए गुस्‍सा होने के बाद लड़की को मैसेज न करने की कोशिश करें। गुस्‍सा होने क बाद आप लड़की से कई सवाल करते हैं जो आपके रिश्‍ते की शुरूआत के लिए सही नहीं।

जब आप मजाकिया हों
जब आप मजाकिया बनने की कोशिश कर रहे हों तो लड़की को मैसेज न करें। अपने रिश्‍ते की शुरूआत में लड़की को अच्‍छे से जाने बिना अगर आपने उसे मजाकिया मैसेज किये तो हो सकता है उसे बुरा लग जाये।

एक दिन में एक मैसेज
अगर आपने पहले भी कोई मैसेज कर दिया है तो दोबारा लड़की को मैसेज न करें। शुरूआत में कोशिश करें कि लड़की से फोन पर अधिक बात करें, बातचीत के जरिये उसे जानने की कोशिश करें। ऐसे में एक दिन में एक मैसेज करें और अगर उसका जवाब आये तब ही दोबारा मैसेज करें।

7 देर रात मैसेज न करें
लड़की को देर रात मैसेज करने से बचें। देर रात उसे मैसेज के जरिये ये बताने की कोशिश न करें कि आप उसकी यादों में खोये हैं और इसी कारण आपको नींद नहीं आ रही है।

पूछताछ न करें
रिश्‍ते की शुरूआत में लड़की से ज्‍यादा सवाल मैसेज के जरिये न पूछें। लड़की से दिन में मैसेज करके ये न पूछें कि आज रात में उसकी क्‍या योजना है, या फिर रात के वक्‍त वह अपना समय कैसे बिताती है। इन मैसेजे से आपके रिश्‍ते में दरार पड़ सकती है।

Read>> ठोड़ी देखकर जान सकते हैं किसी का नेचर human nature

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel