instagram ka password bhul gaye kaise pata kare


क्या आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं यदि हां तो instagram ka password kaise pata kare जी हां सरल शब्दों में समझा जाए तो आज जानेगे  instagram password facebook se instagram ka password kaise pata kare instagram ka password bhul gaye instagram ka password reset my instagram password इंस्टाग्राम पासवर्ड और ईमेल भूल गए dusre ki id ka password kaise pata kare instagram password kaise pata kare 2022 आज के इस लेख में मैं आप सभी को इंस्टाग्राम का पासवर्ड पता लगाने के तरीके के बारे में जानकारी साझा करने वाले हैं। इसलिए इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे देखते हैं के बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारे पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें इंस्टाग्राम सोशल मीडिया का एक लोकप्रिय माध्यम है। 

जब से इंस्टाग्राम ने अपना रील का फीचर लॉच किया है, तब से और भी ज्यादा लोग इंस्टाग्राम को यूज़ करने लगे है। नई नई रील्स बनाना फोटोज अपलोड करना स्टोरी लगाना आदि बहुत से फीचर्स से इंस्टाग्राम काफी ज्यादा प्रचलित हो चूका है। Instagram पर बहुत से लोग id फेसबुक अकाउंट या फिर Google अकाउंट की मदद से बना तो लेतें है। परन्तु फिर उनके पासवर्ड याद न रहने की समस्या उत्पन्न हो जाती है






Step.1 सबसे पहले आपको मोबाइल का कोई भी ब्राउज़र खोल लेना है। सर्च बार में instgram.com search करना है ।


Step.2 अब आपको लोग इन के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद निचे forgot पासवर्ड पर क्लिक करें।


Step.3 यहाँ पर आप मोबाइल नंबर ईमेल और यूजरनेम की सहायता से पासवर्ड रिसेट कर सकतें है। तीनो में से कोई भी एक दर्ज करें और सेंड लोग इन लिंक पर टेप करें।


Step.4 अब आपके मोबाइल नंबर या ईमेल पर लिंक आएगी दो आप्शन होंगे लोग इन का और रिसेट पासवर्ड का रिसेट पासवर्ड पर टेप करें ।


Step.5 अब आप से दो बार पासवर्ड मांगेगा, दोनों बार पासवर्ड लगायें और रिसेट पासवर्ड पर क्लिक करें ।


इसके बाद आपका पासवर्ड रिसेट हो जायेगा। इसे याद रखने के लिए आप इसे मोबाइल में कहीं भी सेव कर सकतें है। या मुख जुबानी याद रख सकतें है ।

आर्टिकल से आपने जाना :इंस्टाग्राम का पासवर्ड कैसे रिसेट करें?
मेरा इंस्टाग्राम का पासवर्ड क्या है?
Instagram Ka Password Kaise Pata Kare?
instagram password recovery kaise kare?

निष्कर्ष :

उम्मीद करता हूँ, Instagram का Password कैसे पता करे. इसके बारे में दी गई जानकारी अच्छे से समझ आई होगी। फिर भी कोई डाउट है तो हमे कमेंट करके पूछ सकतें है। पोस्ट अच्छी लगे हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें ।

0 Response to "instagram ka password bhul gaye kaise pata kare "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel