मीराबाई चानू SP की नोकरी दी मणिपुर सरकार ने | Tokyo olympics mirabai chanu sp


Mirabai Chanu to be appointed Additional Superintendent of Police by Manipur government 

भारत का मान बढ़ाने वाली मीराबाई चानू को पुलिस विभाग में एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (खेल) नियुक्त किया जाएगा। मणिपुर सरकार ने चानू को पुलिस विभाग में एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस नियुक्त करने का फैसला लिया है।





मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य सरकार ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वालीं मीराबाई चानू को पुलिस विभाग में एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (खेल) नियुक्त करने का फैसला किया है। मीराबाई चानू सोमवार को स्वदेश लौटी तो हवाई अड्डे पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। 

चानू सुरक्षाकर्मियों के बीच इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बाहर निकली, जहां उनके चेहरे पर मास्क और फेस शील्ड लगा था। उन्होंने यहां पहुंचने के बाद ट्वीट किया, ‘‘ इतने प्यार और समर्थन के बीच यहां वापस आकर खुशी हो रही है। बहुत - बहुत धन्यवाद।’’ 26 वर्षीय चानू का ‘भारत माता की जय’ के नारों से स्वागत किया गया और भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों सहित अन्य लोगों ने उनका अभिनंदन किया।
भारत में olympic की तैयारी कैसे करे देखो

मीराबाई चानू किस राज्य की है


 बता दें कि, मणिपुर की इस खिलाड़ी ने 49 किग्रा वर्ग में कुल 202 किग्रा (87 किग्रा+115 किग्रा) भार उठाकर शनिवार को रजत पदक हासिल किया था। इससे पहले भारोत्तोलन में 2000 सिडनी ओलंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी के कांस्य पदक जीता था। इस शानदार प्रदर्शन से उन्होंने 2016 के खेलों की निराशा को दूर किया जहां वह एक भी वैध भार उठाने में विफल रही थी। चानू पूर्व विश्व चैंपियन और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भी रह चुकी हैं। 




वह इन खेलों से पहले अमेरिका में अभ्यास कर रही थी और अपने आत्मविश्वास से भरे प्रदर्शन के साथ पदक की उम्मीदों पर खरी उतरी। चानू को लोकसभा और राज्यसभा में भी दी गई बधाई लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जापान के तोक्यो शहर में चल रहे ओलंपिक खेलों में भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू को सोमवार को बधाई दी। 

निचले सदन की बैठक सुबह शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ने भारोत्तोलन में महिलाओं की 49 किलोग्राम भार स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली चानू की उपलब्धि का जिक्र किया और सदन तथा अपनी ओर से उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह तोक्यो ओलंपिक खेल में देश के लिये पहला पदक है। 

बिरला ने चानू को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जतायी कि अन्य खिलाड़ी भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे तथा देश का नाम ऊंचा करेंगे। राज्यसभा ने जापान के तोक्यो शहर में चल रहे ओलंपिक खेलों में भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू को सोमवार को बधाई दी। 

उच्च सदन की सुबह बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने महिलाओं की 49 किलोग्राम भार स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाली चानू की उपलब्धि का जिक्र किया और सदन तथा अपनी ओर से उन्हें बधाई दी।

0 Response to "मीराबाई चानू SP की नोकरी दी मणिपुर सरकार ने | Tokyo olympics mirabai chanu sp "

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel