ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के घरेलू उपाय | O2 kaise increase kare upay | How to increase oxygen level in body at home


oxygen level badhane ka tarika 2021 - करोना काल मे ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का तरीका ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के घरेलू उपाय कोरोना में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के उपाय ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का उपाय ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए ऑक्सीजन लेवल कितना होना चाहिए ऑक्सीजन लेवल किती पाहिजे oxygen level badhane ke upay आज जानलो नार्मल ऑक्सीजन लेवल कितना होना चाहिए ऑक्सीजन बढ़ाने के घरेलू उपाय शरीर में ऑक्सीजन कितना होना चाहिए कमी कैसे दूर करें शरीर में ऑक्सीजन लेवल कितना होना चाहिए अगर O2 level सामान्य 90 से 95% से भी कम हो जाता है तो यह भयानक साबित होती है आज top.howFn.com पर कुछ ऐसे उपाय जिससे हम घर पर रहकर भी अपने ऑक्सीजन लेवल को मेंटेन कर सकते हैं और बॉडी में सामान्य ऑक्सीजन लेवल बनाए रख सकते हैं इसके लिए क्या करना होगा उसके लिए यह जानकारी आपको पूरी ध्यान से पढ़ लेना चाहिए


How to increase oxygen level in body at home 

 5 तरीके  शरीर में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए 5 उपाय फेफड़ों की बीमारी के कारण low ऑक्सीजन स्तर से पीड़ित के लिए थोड़ी सी भी oxygen स्तर बढ़ना बेहतर साबित होती है 

यदि आपके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर कम है और आपको सांस लेने में मुश्किल हो रही है, तो अपने शरीर के ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने के लिए इन पांच युक्तियों को आज़माएं:

 1.मौसम अगर सही है तो अपनी खिड़कियां खोलें अधिक आसानी से साँस लेने के लिए ताज़ी हवा lung तक पहुँचना आवश्यक है हालाँकि, अपने स्थानीय वायु गुणवत्ता की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। 

increase oxygen level in body
how to increase oxygen level in body


यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं और स्मॉग की वजह से खीडकी नहीं खोल सकते हैं, तो इनडोर एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम, या उन वस्तुओं पर विचार करें, जो घर में प्राकृतिक रूप से शुद्ध oxygen देती हैं। लेकिन इलेक्ट्रॉनिक एयर प्यूरीफायर को ध्यान से चुनें - उनमें से कई फेफड़े में जलन पैदा करने वाले ओजोन का उत्पादन करते हैं।

2. घर मे हरी चीजें उगाएं अपने घर में जीवित पौधों के होने से इनडोर ऑक्सीजन में वृद्धि होगी। फ़र्न घर में अतिरिक्त ऑक्सीजन उत्पादन के लिए एक बढ़िया विकल्प है। उन्हें जीवित रखना अपेक्षाकृत आसान है और उन्हें बहुत अधिक धूप की आवश्यकता नहीं है।

How to increase oxygen level in body at home


3. व्यायाम करें प्रत्येक दिन आपको किस प्रकार का व्यायाम करना चाहिए, इसके बारे में अपने डॉक्टर से जाँच करें। जैसे-जैसे आपकी सांस लेने की दर और गहराई बढ़ती है, आपके फेफड़े अधिक ऑक्सीजन को अवशोषित करते हैं, और इसका मतलब है कि आप बेहतर महसूस करेंगे।

4. माइंडफुलनेस का अभ्यास करें ध्यान या प्रार्थना दिनचर्या शुरू करें जो गहरी साँस लेने पर जोर देती है। प्रति दिन पांच से दस मिनट श्वास पर ध्यान आपके ऑक्सीजन सेवन में सुधार कर सकते हैं और तनाव को कम कर सकते हैं।


5. ताजे, आयरन युक्त खाद्य पदार्थ खाएं आपका आहार कुछ हद तक ऑक्सीजन को अवशोषित करने की आपके रक्त की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। कुछ खाद्य पदार्थ रक्त में आपके ऑक्सीजन के स्तर को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

 मांस, पोल्ट्री, मछली, फलियां और हरी पत्तेदार सब्जियों जैसे लौह युक्त खाद्य पदार्थों पर ध्यान दें। ये आहार विकल्प लोहे की कमी को ठीक कर सकते हैं, जिससे आपके शरीर में ऑक्सीजन को संसाधित करने की क्षमता बढ़ सकती है और आप अधिक ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। हरी सब्जियों जैसे कि काले, ब्रोकोली और अजवाइन पर स्टॉक करें। अगर में आपसे पुछू Konsa ped 24 ghante oxygen deta hai तुलसी पर आपको ओर पेड़ के नाम पता तो कंमेंट करे अन्यथा हमारे ओर हैल्थ टॉपिक्स पढ़े

आपसे अनुरोध है जानकारी अधिक से अधिक शेयर करे... 

0 Response to "ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के घरेलू उपाय | O2 kaise increase kare upay | How to increase oxygen level in body at home"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel