अप्रैल फूल बनाने के तरीके | kisi ko april fool kaise banaye frinds whatsapp


kisi ko april fool kaise banaye kaise bataye kyun tujhko chahe lyrics friend ko april fool kaise banaye april fool kaise banaye kaise hua lyrics किसी को अप्रैल फूल बनाने की प्लानिंग कर रहे हो। आपकी इस प्लानिंग में यह पोस्ट बहुत हेल्पफुल साबित होंगी क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बता रहे हैं अप्रैल फूल बनाने के कुछ शानदार तरीकों के बारे में… आज सुबह देखा की हमारे कॉलेज के whatsapp ग्रुप पर एक मैसेज मिला की पोस्ट ग्रेजुएट करने के लिए अब सरकार बजट बड़ा दी है और हमारे कॉलेज में आसानी से पोस्ट ग्रेजुएट होगा में समझ गया आज 1 अप्रैल है... दोस्तों आपको बताते है बेस्ट आईडिया अप्रैल फूल बनाने के

April Fool Banane Ke Tarike

#1. आपके किसी दोस्त या परिवार वालों को बिस्किट खाना जरूर पसंद होगा। आप क्रीम वाले बिस्कुट का एक पैकेट खरीदें और उसे खोल कर बिस्कुट्स पर लगी क्रीम को निकाल दें और क्रीम की जगह कोलगेट लगा दें। फिर इन कॉलगेट लगे बिस्कुट्स को दोस्तों को ऑफर करें और मजा लें।  

Make april fool ideas new 2021 hindi


#2. दोस्तों के साथ बाहर आइसक्रीम के लिए जायें। अपने किसी एक दोस्त को आइसक्रीम लाने के लिए भेजें और आप बाकी सारे दोस्तों को लेकर गायब हो जाए। जब आइसक्रीम लाने वाला दोस्त वापस आएगा तो किसी को नहीं पाएगा। उसे काफी देर इधर-उधर ढूंढने दें और फिर सभी दोस्त आकर कह दे ‘हैप्पी अप्रैल फूल’।


#3. ₹10 या ₹5 के सिक्के को सड़क/फर्श पर फेवीक्विक से चिपका दें और फिर देखें कि लोग किस प्रकार सबकी नजर बचाकर उसे उठाने की कोशिश करते हैं। जब वे उसे नहीं उठा पाते हैं तो जाकर बोलें हैप्पी अप्रैल फूल

#4. अपने पड़ोसी के घर को सेल पर रख दें। इसके लिए एक तख्ती लें और उस पर ‘To buy this house contact on given number’ और नंबर की जगह कस्टमर केयर के या कोई अजीब से नंबर लिख दें।

#5. किसी दोस्त के टीशर्ट या कमीज पर पीछे की तरफ चुपके से अप्रैल फूल का स्टीकर चिपका दें और फिर कहीं बाहर घूमने निकल जायें।

#6.घर के किसी सदस्य की टूथपेस्ट में नमक डाल दें और जब वो ब्रश करें तो उसके चेहरे के भाव देखें और अप्रैल फूल पर बेवकूफ पर जाने की बधाई दें।

#7.अगर आप ऑफिस वर्कर है तो किसी कर्मचारी के कुर्सी के नीचे एयरहॉर्न लगा दें। जब वो कुर्सी पर बैठेगा तो हॉर्न जोर से बजेगा और हर तरफ हंसी ही हंसी होगी।

April Fool Tips in Hindi

  • किसी दोस्त का चुपके से फोन लें और सेटिंग में जाकर भाषा बदल दें। ऐसी भाषा रखें जो अजीब हो और दोस्त नहीं जानता हो।
  • किसी दोस्त या पापा का फोन लें। फोन की होम स्क्रीन का स्क्रीनशॉट लें तथा होमपेज पर शो हो रहे सारे एप्लीकेशन को हटा दें। फिर उस स्क्रीनशॉट को वॉलपेपर के रूप में सेट कर दें। फिर जब वो ऐप को ओपन करने के लिए स्क्रीन पर क्लिक करेंगे तो apps ओपन नहीं होंगे और फोन पर गुस्सा होंगे।
  • किसी दोस्त के फोन में आपके मोबाइल नंबर के लिए अपना नाम बदल दें और फिर उसे आपके नम्बर से किसी कंपनी के नाम से लुभावने गिफ्ट तथा ऑफर्स के मैसेज भेजें। अगर उसे आपके नंबर याद नहीं है तो वो खुश होगा और आप उसके मजे लें।  
  • अगर आप किसी को अप्रैल फूल बनाने के चक्कर में खुद अप्रैल फूल बन जाते हो तो दिमाग में कोई आईडिया जरूर रखें ताकि उसे एक्सपोज कर सकें। जैसे कि आज 31 मार्च या 2 अप्रैल है, यह इतना मजेदार तो नहीं है फिर भी ट्राई कर सकते हैं। आप इससे बेहतर भी कोई आईडिया अपने दिमाग में जरूर रखें।

April Fool Pranks Ideas in Hindi

1. बैडरूम में अलार्म घड़ियाँ लगा दें

अप्रैल फूल बनाने का यह आईडिया काफी अच्छा है। इसमें आपको दोस्त या जिस किसी भी व्यक्ति को अप्रैल फूल बनाना है, उसके bedroom में 5-6 अलार्म क्लॉक लगा दें और उनका बोलने का समय तीन से चार बजे के आसपास सबका अलग-अलग रख दें। ध्यान दें कि इन अलार्म क्लॉक्स को छुपाकर रखना है।


2. महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स की फेक कॉपी बनाकर

अपने दोस्त की ओरिजनल डॉक्यूमेंट को छुपाकर उसका फेक या नकली डॉक्यूमेंट बनाकर दोस्त के सामने उसे फाड़ दें या उस पर चाय कॉफी इत्यादि गिरा दें।

3. कंप्यूटर कीबोर्ड में घास लगा दें

यह आईडिया थोड़ा वीयर्ड है पर मजेदार हो सकता है। इसके लिए आप दोस्त या परिवार के सदस्य के कंप्यूटर या लैपटॉप कीबोर्ड में घास लगा दें और उसे सरप्राइज दें।


किसी भी व्यक्ति को अप्रैल फूल बनाने से पहले उसकी निजता व भावनाओं का ख्याल रखें। ध्यान रखें कि किसी के साथ ऐसी कोई खतरनाक हरकत न करें जो सामने वाले को नुकसान पहुंचाए या उसकी प्राइवेसी को ठेस पहुंचाए। हर काम की एक लिमिट होती है, ऐसे ही अप्रैल फूल बनाने की भी एक लिमिट बनाएं रखें।

इन april fools day pranks jokes in hindi से अप्रैल फूल बनाते समय ध्यान रखें कि किसी जाने या अनजान व्यक्ति के चेहरे की मुस्कान का कारण जरूर बने लेकिन उसे इतना परेशान ना करें कि बात बिगड़ें।

We Hope आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा जिसमें हमने जाना दोस्तों को अप्रैल फूल कैसे बनाएं? इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें

0 Response to "अप्रैल फूल बनाने के तरीके | kisi ko april fool kaise banaye frinds whatsapp"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel