मौसम विभाग 2021 जानकारी बारिश कब होगी | MP me barish kab hogi 2021


MP me barish kab hogi 2021 देश में मानसून का मौसम आ चुका है किसी किसी राज्य में तो अभी अभी भी बर्षात का इन्तजार किया जा रहा है तो आपको बता रहे है

मौसम विभाग 2021 जानकारी बारिश कब कहा कितनी होगी 


 अगले 24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के भागों में मध्यम से भारी तथा एक-दो स्थानों में बेहद भारी बारिश होने के आसार हैं।

जम्मू-कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।
 वहीं कोंकण-गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसके  हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, केरल, दक्षिणी गुजरात, तेलंगाना, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

वहीं पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

  पिछले 24 घंटों के दौरान हुई मौसमी गतिविधियां

 बीते 24 घंटों के दौरान, मेघालय, कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश हुई है। वहीं असम, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम तथा कहीं-कहीं भारी बारिश देखने को मिली है।

 अंडमान-निकोबार, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

 इसके अलावा राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, बिहार, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और मध्य प्रदेश के भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

0 Response to "मौसम विभाग 2021 जानकारी बारिश कब होगी | MP me barish kab hogi 2021"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel