पाकिस्तान अफगानिस्तान अभ्यास मैच Pakistan vs afghanistan practice match


Pakistan vs afghanistan practice match -  पाकिस्तानी टीम के हौसले बुलंद है पाक सेमीफाइनल में जगह बनाने को बेताब दिख रही है बेशक अफगानिस्तान की टीम ने इस विश्व कप में अब तक एक भी मैच नहीं जीता है, लेकिन ये टीम लीग मुकाबलों से पहले पाकिस्तान को हरा चुकी है।


अगर पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के हाथों हार जाती है तो विश्व कप से बाहर हो जाएगी हालांकि अब परिस्थिति थोड़ी अलग है क्योंकि पाक टीम अभी अच्छी फॉर्म में है तो वहीं अफगानिस्तान की टीम लगातार मिली हार से निराशा में है। 



अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया था और इसकी वजह से ही पाक टीम चिंता में है। वैसे भी अफगानिस्तान के खिलाफ अब खोने को कुछ नहीं है और वो पाकिस्तान का खेल खराब कर सकती है

अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया 


वर्ल्ड कप 2019 लीग मैचों से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर अभ्यास मैच खेला गया था। इस मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चौंकाते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 47.5 ओवर में 262 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए इस मैच में बाबर आजम ने शतकीय पारी खेली थी और 108 गेंदों पर 112 रन बनाए थे। बाबर ने इस मैच में अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे और इस मामले में दूसरे स्थान पर 44 रन के साथ शोएब मलिक दूसरे स्थान पर रहे थे।

इनके अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। इस मैच में अफगान गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और पाक को 262 पर रोक दिया था। अफगानिस्तान की तरफ से मो. नबी ने तीन, दौलत जारदान व राशिद खान ने दो-दो जबकि हामिद हसन और आफताब आलम ने एक-एक विकेट लिए थे।

अफगानिस्तान को जीत के लिए 263 का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने तीन विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया था। अफगानिस्तान ने 49.4 ओवर में 7 विकेट पर 263 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। अफगानिस्तान की तरफ से हजरतुल्लाह जेजई ने 49 जबकि हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 रन की पारी खेली थी।

मो. नबी ने 34 रन बनाए थे और कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के गेंदबाज इस हार को नहीं टाल पाए थे। बहाब रियाज ने इस मैच में तीन विकेट जबकि इमाद वसीम ने दो सफलता अर्जित की थी। शादाब खान और मो. हसनैन को एक-एक विकेट मिले थे।

टीम में काफी बदलाव भी हुए हैं पर क्रिकेट में कुछ भी पहले नहीं कहा जा सकता। अफगानिस्तान की ये कोशिश होगी कि वो विश्व कप के अपने आखिरी पड़ाव पर जीत दर्ज कर अपनी लाज बचाए वहीं पाकिस्तान के लिए इस मैच में जीत अहम है क्योंकि ये जीत उसे सेमीफाइनल के दौड़ में और करीब पहुंचा देगी

0 Response to "पाकिस्तान अफगानिस्तान अभ्यास मैच Pakistan vs afghanistan practice match"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel