एफ 16 लड़ाकू विमान सच्चाई Pakistan shot down indian plane pak f16 jankari hindi me


pak f16 pak f 16 pakistan shot down indian plane india pak war एफ 16 लड़ाकू विमान ,भारत के पास कितने लड़ाकू विमान है, indo pak news पाकिस्तानी सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि उन्होंने अपने हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया और एक पायलट को पकड़ लिया

18 मिनट पहले
एक भारतीय फाइटर जेट पायलट को कथित तौर पर उसके विमान को गोली मारने के बाद पकड़ लिया गया था [फाइल: ऐजाज राही / एपी]
एक भारतीय फाइटर जेट पायलट को कथित तौर पर उसके विमान को गोली मारने के बाद पकड़ लिया गया था [फाइल: ऐजाज राही / एपी]
अधिक एशिया पर
पाकिस्तान ने दो भारतीय फाइटर जेट उड़ाए: विदेश मंत्रालय
आज
पूर्व अफगान सुरक्षा मालिक हनीफ अतमार ने सर्व-समावेशी शांति का आह्वान किया
आज
ईरान में सुधार के बाद ड्रग अपराध 2018 में आधा से अधिक हो गया
आज
'भारत आग से खेल रहा है': पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के नेता
आज
पाकिस्तान ने बुधवार को पुष्टि की कि उसने भारतीय प्रशासित कश्मीर में हवाई हमले किए हैं और अपने ही हवाई क्षेत्र में दो भारतीय जेट विमानों को मार गिराया, जिसमें से एक पायलट को भारत में पाकिस्तान के ठिकानों पर बमबारी के एक दिन बाद तनाव के रूप में पकड़ लिया।

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा, "आज, पाकिस्तानी वायु सेना ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के भीतर से नियंत्रण रेखा के पार हमले किए।"

इससे पहले, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि भारतीय जेट विमानों ने जवाब में पाकिस्तान में प्रवेश किया था और दो लड़ाकू विमानों को मार गिराया गया था, जिसमें एक पायलट को पकड़ लिया गया था।

भारतीय अधिकारियों ने कहा कि विकास कम से कम तीन पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने बुधवार को भारतीय प्रशासित कश्मीर के हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया लेकिन भारतीय विमानों द्वारा रोक दिए जाने के बाद वापस लौट आए।


मेजर जनरल आसिफ गफूर

@OfficialDGISPR
 MoFA द्वारा जारी आज सुबह PAF के हमलों के जवाब में, IAF ने LOC को पार कर लिया। पीएएफ ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया। विमान में से एक एजे एंड के अंदर गिरा जबकि दूसरा आईओके के अंदर गिरा। एक भारतीय पायलट को जमीन पर सैनिकों ने गिरफ्तार किया जबकि दो को क्षेत्र में।

61.8K
11:49 AM - 27 फरवरी, 2019
Twitter विज्ञापन जानकारी और गोपनीयता
49.2K लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
भारतीय प्रशासित कश्मीर में मुख्य हवाई अड्डे सहित भारत के उत्तरी भाग में कम से कम चार हवाई अड्डे बुधवार को पाकिस्तान द्वारा जवाबी हमले की चेतावनी के बीच अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए गए।

बुधवार को भी, एक भारतीय वायु सेना का विमान कश्मीर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलट और एक नागरिक की मौत हो गई, एक पुलिस अधिकारी ने कहा। यह स्पष्ट नहीं था कि विमान को नीचे गिराया गया था या तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा था।

भारत ने मंगलवार को कहा कि उसने पाकिस्तान के भीतर एक हवाई हमला किया था और उसके युद्धक विमानों ने एक विद्रोही प्रशिक्षण शिविर में "बहुत बड़ी संख्या में" लड़ाकू विमानों को मार गिराया, जिससे परमाणु हथियारबंद पड़ोसियों के बीच संघर्ष का खतरा बढ़ गया।

पाकिस्तान ने इनकार किया कि वहां हताहत हुए हैं, लेकिन चेतावनी दी है कि वह भारतीय आक्रामकता का जवाब देगा।

भारतीय प्रशासित कश्मीर में पाकिस्तान स्थित सशस्त्र समूह द्वारा आत्मघाती कार बमबारी के बाद से तनाव बढ़ गया है, जिसमें 14 फरवरी को कम से कम 42 भारतीय अर्धसैनिक पुलिस मारे गए।

0 Response to "एफ 16 लड़ाकू विमान सच्चाई Pakistan shot down indian plane pak f16 jankari hindi me"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel