Latest

पिचके गाल भरने के 11 उपाय Pichke gaal ka ilaj fulane ka yoga medicine capsule name


Pichke gaal ka ilaj fulane ka yoga medicine capsule name -आज बताउंगी चेहरे के गाल भरने के तरीके पिचके गाल के लिए मेडिसिन इन हिंदी गाल भरने की मेडिसिन पिचके गाल फुलाने की योगा गाल फुलाने की आयुर्वेदिक दवा गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा गाल फुलाने की टेबलेट नाम गाल फुलाने की मेडिसिन नाम

Pichke gaal ka ilaj fulane ka yoga medicine capsule name

मोटा गोल गाल जवान लोगो का प्रतीक हैं जबकि गाल फड़कना अक्सर उम्र ढलने के संकेत देता है धँसे हुए गाल अक्सर बीमार स्वास्थ्य से जुड़े होते हैं गलफुला गाल के साथ एक फुला चेहरा फैशन में है, और यदि आप गोल-मटोल गाल चाहते हैं, तो आपके पास विकल्प हैं।



उदाहरण के लिए, आप एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया से गुजर सकते हैं, जैसे कि वसा हस्तांतरण सर्जरी, या वॉल्यूमा जैसे त्वचीय भराव का इंजेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। या आप कुछ और प्राकृतिक तरीकों की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि जरूरी नहीं कि चिकित्सा समुदाय द्वारा गले लगाया गया हो, बहुत से लोग प्रभावी मानते हैं।


पिचके गाल भरने के 13 चबाने वाले आहार तरीके

गलफुला गाल पाने के लिए कई प्राकृतिक तरीकों और कई घरेलू उपचारों पर भरोसा किया जाता है। कुछ को शारीरिक क्रिया की आवश्यकता होती है, कुछ को सामयिक अनुप्रयोग की आवश्यकता होती है, और कुछ उपभोग पर आधारित होते हैं।

1. चेहरे का व्यायाम
इसे "चेहरे का योग" भी कहा जाता है, चेहरे की कसरत चेहरे की मांसपेशियों को अधिक युवा दिखने के लिए टोन करती है। आठ हफ्तों तक रोज़ाना 30 मिनट के चेहरे के व्यायाम करने वाले लोगों के 2018 के अध्ययन में ऐसे चेहरे मिले, जो "छोटे चेहरे का अधिक मजबूत और अधिक आकार का था।"

  • अपने होंठों को एक साथ शुद्ध करते हुए और मुस्कुराते हुए गाल की मांसपेशियों को उठाएं। फिर, प्रत्येक हाथ की उंगलियों को अपने मुंह के दोनों ओर रखें और अपनी उंगलियों को अपने गालों के ऊपर तक खिसकाकर अपने गालों को उठाएं। 20 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो।
  • अपना मुंह बंद करके, अपने गालों को उतनी ही हवा से भरें, जितना वे शामिल कर सकते हैं। धीरे-धीरे हवा बाहर बहने से पहले 45 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो।
  • अपने मुंह को अपने दांतों पर अपने होंठों के साथ एक "ओ" में खोलें और मुस्कुराएं। फिर प्रत्येक हाथ की उंगलियों को संबंधित गाल के शीर्ष पर रखें और धीरे से 30 सेकंड की अवधि के लिए अपने गालों को उठाएं और नीचे करें।


2. Apply aloe
त्वचा के लिए फायदेमंद अन्य अवयवों में, Apply एंटीऑक्सिडेंट विटामिन सी और विटामिन ई होते हैं। इस कारण से, कई लोग Apply को गालों पर लगाने से एंटी-एजिंग प्रभाव पड़ता है।

3. एलो का सेवन करें
जर्नल एनल्स ऑफ डर्मेटोलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला है कि जिन महिलाओं ने 90 दिनों तक एक चम्मच एलोवेरा जेल का सेवन किया, उनमें चेहरे की लोच में सुधार देखा गया। यह गलफुला गाल पाने में आपकी मदद कर सकता है या नहीं। ज्ञात हो कि कुछ लोग एलो के प्रति संवेदनशील या एलर्जी हो सकते हैं।

4. सेब लगायें
कई लोग सेब को त्वचा की युवा उपस्थिति बनाए रखने में मदद करने पर विचार करते हैं क्योंकि इसमें उच्च मात्रा होती है:

कोलेजन
इलास्टिन
एंटीऑक्सीडेंट
सेब का उपयोग करने के तरीकों में से एक है कि इन प्रस्तावकों द्वारा सुझाए गए चब्बीयर गाल प्राप्त करने के लिए एक सेब "मास्क" है। एक सेब को पीस लें, इसे अपने चेहरे पर रगड़ें, और धीरे से मास्क को पानी से धोने से पहले इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें।

5. सेब खाएं

बहुत से लोग मानते हैं कि, क्योंकि उनमें एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ए, बी और सी होते हैं, इसलिए सेब को नियमित रूप से खाया जाना चाहिए ताकि ऊतक क्षति को रोका जा सके। कुछ लोगों का दावा है कि सेब में कोलेजन और इलास्टिन आपकी त्वचा को मुलायम और कोमल बनाए रखता है।

6. ग्लिसरीन और गुलाब जल लगाएं
बहुत से लोग सुझाव देते हैं कि सोने से पहले गुलाब जल और ग्लिसरीन का आधा-आधा संयोजन आपके गालों पर रगड़ें, इससे त्वचा साफ और हाइड्रेटेड रहेगी, जो एक युवा रूप को बढ़ावा देती है।

7. शहद लगाएं
कई लोग मानते हैं कि शहद अपने मॉइस्चराइजिंग और जीवाणुरोधी गुणों के कारण गालों पर एक युवा रूप देगा। कुछ लोग बराबर भागों में शहद और पपीते का पेस्ट बनाने का सुझाव देते हैं। अपने गालों पर मिश्रण रगड़ें और गर्म पानी से बंद करने से पहले 10 मिनट प्रतीक्षा करें।

8. शहद का सेवन करें
कुछ लोगों का सुझाव है कि एक दिन में 9 से 10 चम्मच शहद खाने से त्वचा को लाभ पहुंचाने वाले अन्य पोषक तत्वों, एंटीऑक्सिडेंट्स के बीच आपूर्ति होगी।

9. दूध लगाएं
क्योंकि यह पानी, वसा और प्रोटीन है, कई लोगों को लगता है कि गालों पर दूध लगाने से वे साफ हो जाएंगे और उन्हें मॉइस्चराइज करेंगे।

10. दूध पिएं
दूध में कई पोषक तत्व होते हैं जो स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देते हैं:

अमीनो अम्ल
कैल्शियम
राइबोफ्लेविन (विटामिन बी -12)
प्रोटीन
विटामिन ए और डी
कई लोग स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देने के लिए रोजाना तीन कप दूध पीने का सुझाव देते हैं।

11. तेल लगाएं
यह दावा किया गया है कि गालों की त्वचा पर रगड़े गए कुछ तेल त्वचा को गोल, स्वस्थ दिखने के लिए बढ़ावा देंगे।

सुझाए गए तेलों में शामिल हैं:

बादाम का तेल, जिसमें रंग और त्वचा के रंग में सुधार करने के लिए गुणकारी और स्केलेरोसेंट गुण होते हैं
एवोकैडो तेल, जो chapped त्वचा के लिए अच्छा है
नारियल का तेल, जो यूवी विकिरण से भी बचाता है
जैतून का तेल

12. शीया मक्खन लागू करें
शिया बटर में एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं क्योंकि इसमें इसका प्रतिशत अधिक होता है:

Pichke gaal ka ilaj medicine capsule name


triterpenes
टोकोफ़ेरॉल
फिनोल
स्टेरोल्स
शिया बटर के कुछ प्रस्तावक शावर मक्खन के 2 कप को 1 1/2 कप दानेदार चीनी के साथ मिलाकर स्नान के बाद  पयोग करने का सुझाव देते हैं। 5 मिनट के लिए गालों में पेस्ट की मालिश करें, 10 अतिरिक्त मिनट तक बैठने दें, और फिर गर्म पानी से धीरे से कुल्ला।

13. नट और बीज
युवा दिखने वाली त्वचा के लिए नट और बीज खाने के समर्थकों से संकेत मिलता है कि उनका लाभ उनके पास मौजूद स्वस्थ वसा से होता है।
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

1 Response to

  1. Piske गालो को कैसे फुलाएं मेडिकल इलाज बताइए

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets