Latest

डीजे पर डांस करने वालो को बुरी खबर न्यू ईयर पार्टी नियम New Year party dj booking rules hindi


New Year party par dj booking niyam news पीपीएल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक पिटीशन फाइल करके कहा है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी होटल कॉपीराइट्स वाले गाने न बजाए. पब्लिक परफॉर्मेंस के लिए के लाइसेंस दिया जाए और उसकी फीस ली जाए. न्यू ईयर पर अधिकतर लोग पार्टी करने के मूड में होते हैं.

अगर आपने भी इस न्यू ईयर पार्टी की प्लानिंग कर ली है तो ये खबर आपको परेशान कर सकती है. क्योंकि, हो सकता है कि इस बार आपको न्यू ईयर की पार्टी पंजाबी, तमिल या फिर इंग्लिश गानों के साथ इन्जॉय करनी पड़े.

New Year party dj booking rules hindi

 दरअसल Phonographic Performance (PPL) नाम की एक कंपनी ने लगभग 2 मिलियन बॉलीवुड गानों को सिर्फ 150 फाइव स्टार होटल में बजाने के राइट्स ले लिए हैं. ये कंपनी चाहती है कि अगर कोई दूसरा होटल इन गानों को बजाना चाहता है तो इसके लिए या तो वह रॉयल्टी दे.

अन्यथा वह इन गानों को न बजाए. अब ऐसे में हो सकता है कि अन्य होटल्स में पार्टी करने वाले लोगों को बिना बॉलीवुड गानों के ही पार्टी करनी पड़े.

 पीपीएल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक पिटीशन फाइल करके कहा है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी होटल कॉपीराइट्स वाले गाने न बजाए. पब्लिक परफॉर्मेंस के लिए लाइसेंस दिया जाए और उसकी फीस ली जाए. जब भी ऐसा मामला आता है तो होटल रॉयल्टी देने से बचने के लिए ऐसे गानों को बजाना अवॉइड ही करते हैं. या कुछ होटल कॉपीराइट का उल्लंघन करके बेधड़क गाने बजाते हैं और बाद में कोर्ट में मामले को सुलझाते हैं.

 वैसे न्यू ईयर मनाने वालों के लिए एकमात्र बुरी खबर यही नहीं है. अगर खबरों पर नजर डालें तो अलग-अलग शहरों में इस बार कई तरह की पाबंदियां लगाने की तैयारी चल रह है.

यूपी की राजधानी लखनऊ में जहां इस बार होटल, रेस्तरा, क्लब आदि को अकेजन बार लाइसेंस नहीं दिया जाएगा, वहीं रायपुर में रात 10 बजे बाद डीजे चलाने की परमीशन नहीं होगी.
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "डीजे पर डांस करने वालो को बुरी खबर न्यू ईयर पार्टी नियम New Year party dj booking rules hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets